शिवभक्तों ने निकाली कांवड़ यात्रा

By: Sanjay Kumar Dandale

Published On:
Aug, 13 2019 05:53 PM IST

  • नगर के शिवभक्तों ने श्रावण मास के अंतिम सोमवार पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कावड़ यात्रा निकाली।

जुन्नारदेव. नगर के शिवभक्तों ने श्रावण मास के अंतिम सोमवार पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कावड़ यात्रा निकाली। इसके साथ ही श्री शिवलिंग एवं शिवजी की सजीव झांकी भी प्रस्तुत की गई। कांवड़ यात्रा नगर के पुरानी बस्ती उपाध्याय निवास से प्रारंभ हुई जो पुरानी बस्ती होते हुये विजय स्तंभ, श्यामाप्रसाद मुखर्जी चौक, गांधी चौक, श्री संकटमोचन हनुमान मंदिर, नुक्कड़ चौराहा, सिनेमा रोड, लोको रोड, स्टेषन रोड होते हुये श्रीराम मंदिर पहुंची जहां पर समस्त कावडिय़ों द्वारा षिवलिंग का अभिषेक कर कांवड़ का जल अर्पित किया गया। इस कावड़ यात्रा के दौरान नगर के शिवभक्त आदित्य उपाध्याय, प्रतीक साहू, अभिषेक सिंह राजपूत, अक्षत रमपुरे, आकाश पाल, पीयूष सिंह, सोनू बरखाने, मयंक मोर्य, अंकित सागरे एवं बड़ी संख्या में नगर के युवाओं ने भाग लिया।
जुन्नारदेव. सावन के अंतिम सोमवार को भगवान शिव का पूजन अर्चन का विशेष महत्व है। जुन्नारदेव के संकट मोचन हनुमान मंदिर में शिवलिंग की प्रतिमा को विशेष सजावट की गई। श्रावण मास के दौरान मंदिर में सैकड़ों शिव भक्तों ने पूजन अर्चन किया। इस वर्ष भी बाबा पर जल अभिषेक किया गया। पुजारी श्री परसाई महाराज ने बताया कि दूध, जल फूल, बेलपत्र व धतूरा से भगवान भोलेनाथ का पूजन करना चाहिए। सावन का महीना भोलेनाथ जी को प्रिय है संकट मोचन हनुमान मंदिर में हर वर्ष यह धार्मिक आयोजन किया जाता है।

 

Published On:
Aug, 13 2019 05:53 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।