scriptरंगोत्सव में प्रस्तुति देने की फाइनल रिहर्सल | Final practice of drama | Patrika News

रंगोत्सव में प्रस्तुति देने की फाइनल रिहर्सल

locationछिंदवाड़ाPublished: May 29, 2019 11:48:27 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

‘तितली’ के मंचन के लिए नाट्यगंगा के कलाकारों की तैयारियां पूर्ण

Final practice of drama

Final practice of drama

छिंदवाड़ा. भारत भवन भोपाल के रंगमंडल के तत्वावधान में 25 से 31 मई तक रंगोत्सव आयोजित किया जा रहा है। प्रदेश स्तरीय इस उत्सव में छिंदवाड़ा के नाट्यगंगा ग्रुप के कलाकार तितली नामक नाटक का मंचन करेंगे। इनकी प्रस्तुति 30 मई को होगी। इसके पूर्व मंगलवार को ग्रुप के कलाकारों ने स्थानीय टाउन हॉल में देर शाम फाइनल रिहर्सल की।
बता दें कि मप्र रंगोत्सव में सात नाटकों को आमंत्रित किया गया है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उमरिया, जबलपुर के साथ ही छिंदवाड़ा के रंग समूह को भी बुलाया गया है, जो तितली की प्रस्तुति देगा। ध्यान रहे नाटक तितली के पूरे देश में पचास से ज्यादा प्रदर्शन हो चुके हैं।
नाटक के लेखक पंकज सोनी हैं और निर्देशन सचिन वर्मा ने किया है। वहीं गीत पंकज सुबीर, महेंद्र पाल का और संगीत पराग कटरे व स्वर रोहित रुसिया ने दिया है।
मंगलवर को फाइनल रिहर्सल में बैक स्टेज पर लाइट श्याम सुन्दर यादव ने और साउंड व्यवस्था दानिश अली ने संभाल रखी थी। नाटक में महेंद्र का किरदार निकेतन मिश्रा, मामा का रोहित रुसिया, फ्रायड का विनोड़ व्यास, अनिरुद्ध का सचिन वर्मा, पूनम का नीता वर्मा, विम्मी का स्वाति चौरसिया और पुरुष का पंकज सोनी निभा रहे हैं। वहीं बतौर सहयोगी कुलदीप वैध, ऋषभ स्थापक, नीरज सैनी, सुमित गुप्ता, अम्बर तिवारी, प्रह्लाद उइके भूमिका अदा कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो