scriptदहेज प्रताडऩा और पत्नी को जिंदा जलाने वाले को जेल | Dowry victim and wife burnt alive in jail | Patrika News

दहेज प्रताडऩा और पत्नी को जिंदा जलाने वाले को जेल

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 16, 2019 05:26:18 pm

पुलिस ने घेराबंदी कर शफी को गिरफ्तार कर 15 अक्टूबर को न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से न्यायालय रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Tamilnadu : Two men sent to jail for theft of Rosewood tree

Tamilnadu : Two men sent to jail for theft of Rosewood tree

छिंदवाड़ा/अमरवाड़ा . दूसरी शादी करने पिंडरई निवासी शेख शफी पिता शेख मुस्ताक मंसूरी ने शनिवार-रविवार की रात पत्नी शमशाद बानो के हाथ पैर बांधकर केरोसिन डालकर आग लगा दी जिससे पत्नी की मौत हो गई और पूरा घर जलकर राख हो गया। रिश्तेदारों के यहां छुपकर रहने वाले शेख शफी मोहम्मद के विरुद्ध अमरवाड़ा थाना सिंगोड़ी चौकी के उपनिरीक्षक महेंद्र भगत नए प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर शफी को गिरफ्तार कर 15 अक्टूबर को न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से न्यायालय रिमांड पर जेल भेज दिया गया।
दहेज प्रताडऩा के आरोपियों को जेल
ग्राम जमुनिया भूरा अमरवाड़ा निवासी युवती का विवाह सामाजिक रीति-रिवाजों से घोघरी निवासी पारस सूर्यवंशी के साथ हुआ था। चार छह महीने साथ रखने के बाद महिला को यह कहकर घर से निकाल दिया कि मायके से पांच लाख रुपए और कार लेकर आना और तरह-तरह से प्रताडि़त किया जाता था। २५ अगस्त को पीडि़ता ने अमरवाड़ा थाने में पति और चाचा ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अमरवाड़ा पुलिस ने दोनों को न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां उसे उन्हें जेल भेज दिया गया।
मारपीट करने वालों को सजा
न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी पलक राय अमरवाड़ा ने मारपीट करने वाले आरोपियों को एक वर्ष का कारावास एवं 500 अर्थदंड से दंडित किया है। जानकारी के अनुसार 29 जून को को संतोष उर्फ भल्लन वंशकार निवासी सिंगोड़ी रात गोलू के पिता चिन्छु वंशकार के घर में गाड़ी का भाड़ा मांगने गया था जब पैसे मांगने की बात हो रही थी उसी समय गुड्डू, दीपक, बट्टी ने पैसे देने से मना कर दिया। इस बात को लेकर आरोपियों ने ने प्रार्थी संतोष उर्फ भल्लन वंशकार को लाठी से मारपीट की। संतोष ने थाना अमरवाड़ा में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। सोमवार को न्यायालय ने आरोपियों को 1 वर्ष कारावास व 500 रुपए का अर्थदंड दण्डित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो