scriptकिसानों पर संकट, मांगा मुआवजा | Crisis on farmers, sought compensation | Patrika News
छिंदवाड़ा

किसानों पर संकट, मांगा मुआवजा

किसानों और नागरिकों के साथ तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर ओलावृष्टि से प्रभावितों को सर्वे कराकर जल्द मुआवजा देने की मांग की है।

छिंदवाड़ाMar 17, 2020 / 11:10 pm

arun garhewal

किसानों पर संकट, मांगा मुआवजा

किसानों पर संकट, मांगा मुआवजा

छिंदवाड़ा. चौरई. बीते सप्ताह चौरई क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि से प्रभावितों को जल्द मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर भाजपा विधानसभा क्षेत्र चौरई ने प्रभावित किसानों और नागरिकों के साथ तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर ओलावृष्टि से प्रभावितों को सर्वे कराकर जल्द मुआवजा देने की मांग की है।
चौरई क्षेत्र के ग्राम हसनपुर, सीतापार, डुंगरिया, खैरीखुर्द, घोरावाडी, खमरिया, मडुआखुर्द, मोहगांव, समसवाडा, पलटवाडा 13 मार्च को हुई ओलावृष्टि से जमकर प्रभावित हुए थे । यहां किसानों की गेंहू, चना, सरसों की फसल और सब्जी फसल को जमकर नुकसान हुआ है। समसवाड़ा और घोड़ावाड़ी में तो इतने बड़े ओले बरसे कि घर के कवेलू और सीमेंट सीट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे अनाज समेत गृहस्थी का सामान भी खराब हुआ है। ओलावृष्टि से हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की राशि सर्वे कराकर प्रभावितों को देने की मांग को लेकर चौरई तहसीलदार रायसिंग कुशराम को ज्ञापन सौंपा गया है। तहसीलदार ने सर्वे कराकर सभी प्रभावितों को मुआवजा जल्द देने की बात कही है। ज्ञापन सौंपते समय मुख्य रूप से जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी, जनपद अध्यक्ष वीरपाल इन्वाती, जनपद उपाध्यक्ष राधेश्याम पटेल, बिस्सु पटेल नगर मण्डल अध्यक्ष, जितेंद्र चौरे, प्रेम सिंह ठाकुर, श्याम सिंह ठाकुर, जगदीश चौबे, घनश्याम शर्मा, सुमेर सिंह ठाकुर, गोपाल ठाकुर, भरत ठाकुर, पंकज राज साहू अमित सोनी समेत प्रभावित किसान उपस्थित रहे ।

Hindi News/ Chhindwara / किसानों पर संकट, मांगा मुआवजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो