scriptजंगल में बना दिया श्मशान घाट | Cremation ground | Patrika News

जंगल में बना दिया श्मशान घाट

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 18, 2018 05:10:38 pm

ग्राम पंचायत चटुआ नवेगांव मेंÓ बीते एक वर्ष पूर्व ग्राम में सचिव व रोजगार सचिव ने मनमानी बरतते हुए बीहड़ जंगल में श्मशान घाट बना डाला।

Samshan Ghat Pauch Marg

Samshan Ghat Pauch Marg

जंगल में बना दिया श्मशान घाट
खैरवानी/हनोतिया. निर्माण कार्य में सचिव और रोजगार सहायक की मनमानी का मामला फिर सामने आया है। मामला ग्राम पंचायत चटुआ नवेगांव का है जहां व्यक्ति मृत्यु के बाद मोक्षधाम पहुंचने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
विकासखंड मुख्यालय से लगभग एक किमी दूर ही स्थित ग्राम पंचायत चटुआ नवेगांव में बीते एक वर्ष पूर्व ग्राम में सचिव व रोजगार सचिव ने मनमानी बरतते हुए बीहड़ जंगल में श्मशान घाट बना डाला। जिसके चलते गांव में किसी की मृत्यु हो जाने के बाद उसका दाह संस्कार की प्रक्रिया में अब खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। श्मशान घाट तक अंतेष्टि के लिए जाने वाली शव यात्रा को उबड़-खबड़ और कीचडऩुमा मार्ग से गुजरना होता है जिसको लेकर अब ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो चुका है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि रोजगार सचिव के द्वारा यह मनमानी दिए जाने के कारण आम ग्रामीण के हो चुके हैं। श्मशान अंतेष्टि जाने उबड़-खबड़ मार्ग से गुजरना होता है ।
ग्रामीण परेशान
चटुआ नवेगांव के ग्रामीण सचिव की बीमारी के चलते उपलब्ध न होने के कारण खासे प्रभावित नजर आ रहे थे तो वहीं अब इस रोजगार सचिव के मनमाने व्यवहार के चलते हितग्राही योजनाओं का लाभ लेने वाले ग्रामीण जनों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। रोजगार सहायक निवास कुछ ही दूरी पर है फिर भी लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। माना जा रहा है कि यह रोजगार सचिव हितग्राही योजनाओं के संदर्भ में ग्रामीणों जानकारी नहीं दे रहा है।
बीसापुर कला. शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बीसापुर कला में छात्र-छात्राओं, संस्था स्टाफ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बीएलओ एवं समस्त ने मिलकर मतदाता जागरुकता रैली निकाली। जिसमें ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एस बघेल, संस्था प्राचार्य नामिता कोडापे, संध्या बर्डे, अर्चना माहोरे, मंदा ठाकरे, बीएलओ ड़ीआर बुनकर, जीआर कराडे, बागरे, एम चरपे, आरसी मरकाम वेदप्रकाश सिसोदिया मुख्य रूप से उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो