scriptस्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए पंजीयन की तिथि समाप्त, आज दस्तावेज सत्यापन का आखिरी मौका | college admission | Patrika News
छिंदवाड़ा

स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए पंजीयन की तिथि समाप्त, आज दस्तावेज सत्यापन का आखिरी मौका

इसके पश्चात कॉलेज 21 अगस्त को प्रवेश सूची जारी करेगा।

छिंदवाड़ाAug 19, 2019 / 01:07 pm

ashish mishra

patrika

स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए पंजीयन की तिथि समाप्त, आज दस्तावेज सत्यापन का आखिरी मौका

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑयोजित की जा रही ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के अंतिम चरण(सीएलसी) के अंतर्गत स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए पंजीयन की तिथि रविवार को समाप्त हो गई। अब पंजीकृत विद्यार्थियों को सोमवार तक हर हाल में किसी भी शासकीय कॉलेज में दस्तावेज सत्यापन कराना होगा। इसके पश्चात कॉलेज 21 अगस्त को प्रवेश सूची जारी करेगा। जिसके बाद विद्यार्थी 22 से 28 अगस्त के बीच कॉलेज पहुंचकर प्रवेश प्रक्रिया पूरी करेंगे। निर्धारित अवधि तक आरक्षित वर्ग के विद्यार्थी अगर प्रवेश नहीं लेते हैं तो रिक्त सीटों को अनारिक्षत मानते हुए कॉलेज शेष वेटिंग आवेदक विद्यार्थियों की प्रवेश सूची जारी करेगा। यह प्रक्रिया 29 से 31 अगस्त तक पूरी की जाएगी।

स्नातक में प्रवेश के लिए आज जारी होगी लिस्ट
स्नातक में प्रवेश के अंतिम चरण(सीएलसी) के अंतर्गत सोमवार को कॉलेजों द्वारा आरक्षण एवं गुणानुक्रम के आधार पर प्रवेश सूची जारी की जाएगी। जिसके बाद विद्यार्थी 20 से 27 अगस्त तक कॉलेज में आवश्यक दस्तावेज जमा कर प्रवेश की शेष प्रक्रिया पूरी करेंगे। इसके पश्चात सीट रिक्त होने की स्थिति में गुणानुक्रम के आधार पर वेटिंग लिस्ट के विद्यार्थियों को कॉलेज द्वारा प्रवेश दिया जाएगा। यह प्रक्रिया 28 से 37 अगस्त तक पूरी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो