script

नहीं मिल पाए डाक मतपत्र

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 20, 2018 04:52:53 pm

कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान डाक मतपत्र वितरित किए जाने थे लेकिन देर शाम तक अधिकारी मतपत्र उपलब्ध नहीं करवा पाए।

Voters sagar district not trusted on Independent candidate

Voters sagar district not trusted on Independent candidateVoters sagar district not trusted on Independent candidate

चौरई। निर्वाचन के कामकाज में प्रशासन के अधिकारियों के सुस्त रवैये की वजह से निर्वाचन में लगे कर्मचारियों को सोमवार को पूरे दिन परेशान होना पड़ा। चौरई के उत्कृष्ठ विद्यालय में सोमवार को मतदान दलों का प्रशिक्षण आयोजित था इसमें सौंसर, जुन्नारदेव समेत अन्य विकासखंडों से 320 कर्मचारी आए थे। इन कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान डाक मतपत्र वितरित किए जाने थे लेकिन देर शाम तक अधिकारी मतपत्र उपलब्ध नहीं करवा पाए। उन्होंने कर्मचारियों को दिनभर बैठाया रखा और मतपत्र नहीं आने पर उन्हें शाम को बैरंग पहुंचा दिया गया इस मामले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है।
जानकारी अनुसार नगर के उत्कृष्ठ विद्यालय में निर्वाचन में लगे कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया पहले चरण में सोमवार को 320 कर्मचारियों प्रशिक्षण दिया गया । डाक मतपत्रों से कर्मचारी अपने मतों का उपयोग करके उसे जमा करते लेकिन देर शाम तक प्रशिक्षण में आए सभी 320 कर्मचारियों को डाकमत पत्र प्रदान नहीं किए गए। देर शाम तक सभी भूखे पेट इन्तजार करते रहे।
बताया जाता हैं कि दोपहर में 2 बजे प्रशिक्षण खत्म होने के बाद भी 2 से 3 घंटे तक डाकमत पत्र के लिए इंतजार करवाया गया सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू हुए प्रशिक्षण के लिए जुन्नारदेव, सौंसर सहित अन्य जगह के कर्मचारी सात बजे सुबह घर से निकले थे उन्हे देर तक इंतजार के बाद भी डाकमत पत्र उपलब्ध नहीं करवाए गए। निर्वाचन के दौरान चौरई में आयोग के नियमों की अनदेखी कोई नई बात नहीं है इससे पहले भी चुनाव चिन्हों का आवंटन 14 के बजाय 16 तारीख को किया गया था। साथ ही कई नियमों में लापरवाही सामने आई ।
27 को मिलेगें डाक मतपत्र
चौरई की सहायक निर्वाचन अधिकारी सुनैना ब्रम्हे ने बताया कि डाक मतपत्र जिला कार्यालय से नहीं मिल पाये। इसलिए अब इन 320 मतदान कर्मचारियों को 27 नवंबर को पीजी कॉलेज में सामग्री वितरण के समय डाकमत पत्र प्रदान किए जाएंगे किन्तु 27 को कर्मचारी मतदान सामग्री प्राप्त करेंगे या डाक मतपत्र लेकर मतदान करेंगे ये सोचने वाली बात है।

ट्रेंडिंग वीडियो