scriptबूथ सजाकर किया मतदान करने के लिए प्रेरित | Booth decorated to induce voting | Patrika News

बूथ सजाकर किया मतदान करने के लिए प्रेरित

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 03, 2018 05:40:31 pm

मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रशासन द्वारा निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार जगह-जगह मतदाताओं को जागरूक करने विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

Booth decorated

Booth decorated

परासिया. नव विवाहिताओं और नए मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से आंगनबाडी कार्यकर्ता ने मतदान केंद्र को सजाया और नव विवाहिताओं एवं नए मतदाताओं को बुलाकर इवीएम वीवीपेट मशीन का प्रदर्शन कर मतदान की प्रक्रिया से अवगत कराया। लोहांगी में मतदान केन्द्र 46 पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रामदुलारी यदुवंशी एवं सहायिका राधा कहार, मतदाता सखी संतोषी यादव ने फूल, सब्जियों से केन्द्र में सजावट की आकर्षक रंगोली से मतदाताओं को प्रोत्साहित किया। नव विवाहिता नीलम यादव, रेखा परतेती, संतोषी यादव सहित अन्य को बीएलओ मनोज यादव ने इवीएम मशीन से वोट डालने की जानकारी से अवगत कराया।

सौंसर. मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रशासन द्वारा निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार जगह-जगह मतदाताओं को जागरूक करने विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं। ऐसे में बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन कर मतदाताओं को चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। दिव्यांग एवं बुजुर्गों मतदाताओं को तिलक लगाते हुए पुष्पमाला अर्पित कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने हेतु उत्सुकता बढ़ाते हुए प्रेरित किया। एसडीएम हिमांशु चंद्र के निर्देश पर विधानसभा सौसर क्रमांक 125 के चुनाव के लिए शत प्रतिशत वोटिंग कराने विभिन्न कार्यक्रम चलाए जाकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

चीचगांव. गांव में मतदाता को जागरूक करने के लिए आंगनबाड़ी एवं स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं ने कलश एवं मशाल यात्रा निकाली। विद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता एवं बुजुर्गों का सम्मान किया गया जिसने बीएलओ कालकाप्रसाद डेहरिया सहित स्कूल स्टाफ एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जयादेवी सोनी, ललिता आठ्नेरिया एवं सहायिका उपस्थित रही।

चांद. चौरई के ग्राम मेघदौन में शासकीय माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र मेघदौन में संयुक्त रूप से भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें रंगोली, मेंहदी प्रतियोगिता आयोजित की गई एवं पुष्पगुच्छों से वृद्ध मतदाताओं का सम्मान किया। इसके बाद मतदाता जागरुकता कलश रैली में मतदाता जागरुकता से संबंधित नारे लगाए गए। कार्यक्रम में बूथ लेवल ऑफिसर रामदयाल गोनेकर, रहेश उइके, देवीलाल सोनी, किरण सोनी सहित उदेराम सलामे, पूनम, शांति सोनी आदि की सहभागिता रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो