scriptजर्जर हो चुके स्कूल में पढ़ रहे बच्चे | bichhua school | Patrika News

जर्जर हो चुके स्कूल में पढ़ रहे बच्चे

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 30, 2018 06:06:59 pm

शासकीय बालक माध्यमिक शाला खमरा

bichhua school

bichhua school

बिछुआ. बिछुआ विकासखंड के ग्राम खमरा में शासकीय बालक माध्यमिक शाला के विधार्थी जर्जर भवन में बैठ कर पढ़ाई करने मजबूर है। शासकीय बालक माध्यमिक शाला खमरा के भवन जर्जर और बदहाल है। ग्रामीण क्षेत्रों में वर्षों पहले बनाए गए शाला भवनों के स्थान पर नवीन भवनों का निर्माण नहीं किया जा रहा हैं । मरम्मत के अभाव में शासकीय बालक माध्यमिक शाला के भवन स्थिति जर्जर हो गई है।
जानकारी के अनुसार इस विद्यालय का भवन का निर्माण वर्ष 1957 में किया गया था। स्कूल की छत के कवेलू वाली जो जगह-जगह टूट गए है। इसके साथ ही सपोंटिंग के लिए लगाई गई लकडिय़ां भी सडऩे लगी है जिससे छत कभी भी धराशायी होने डर है। विद्यालय में कक्षा छटवीं से आठवीं तक 142 छात्र अध्यन्नरत है। इन विधार्थी को प्रतिदिन अपनी जान जोखिम में डालकर पढा़ई करनी पड़ रही है। विद्यार्थी के पालकों ने भी शाला भवन के स्थान पर नवीन भवन का निर्माण किए जाने की मांग शिक्षा विभाग के अधिकारियों से की हैं।
इस समस्या को जनपद पंचायत की अगामी बैठक रखकर शासन को अवगत कराया जाएगा।
पृथ्वीराज ठाकुर लोकनिर्माण एवं संकर्म विभागसभापति जनपद पंचायत बिछुआ

आवारा मवेशियों का जमावड़ा
जुन्नारदेव. नगर के बाजार क्षेत्र में इन दिनों दर्जनों आवारा मवेशी एक साथ विचरण करते नजर आ रहे है।
इन मवेशियों द्वारा आपस में भिड़त के बाद बाजार क्षेत्र में सब्जी लेने आने वाले लोगों को रोजाना चोट लग रही है। वहीं मोटर सायकल सवार भी इन मवेशियों की भिड़त के बाद सड़क पर गिर पड़ते है। नगरवासियों द्वारा लगातार नपा प्रशासन से बाजार क्षेत्र से मवेशियों को खदेडऩे की बात कहीं जाती रही है किन्तु नपा प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाहीं नहीं किये जाने से नगरवासियों मे रोष है।
यदि समय रहते आवारा मवेशियों को सड़कों से नहीं खदेड़ा गया तो निष्चित की कोई अनचाही दुर्घटना घटित हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो