scriptगिरफ्तारी वारंट जारी, फरार चल रहे उपपंजीयक | Arrest warrant issued | Patrika News

गिरफ्तारी वारंट जारी, फरार चल रहे उपपंजीयक

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 16, 2019 05:48:45 pm

उपपंजीयक कार्यालय चौरई में पदस्थ रजिस्ट्रार लखोपति नंदेश्वर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सिवनी के द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट के चलते फरार चल रहे हैं।

फरार

फरार

छिंदवाड़ा/चौरई. उपपंजीयक कार्यालय चौरई में पदस्थ रजिस्ट्रार लखोपति नंदेश्वर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सिवनी के द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट के चलते फरार चल रहे हैं। मिली जानकारी अनुसार उपपंजीयक लखोपति नंदेश्वर पर कुछ साल पहले धोखाधड़ी करने समेत अन्य मामलों को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसकी सुनवाई सिवनी स्थित न्यायालय में चल रही है।
पेशी में नहीं जाने की वजह से नंदेश्वर के खिलाफ न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है जिसकी भनक लगते ही रजिस्ट्रार फरार हो गए हैं। फरार होने से पहले नंदेश्वर ने 24 जुलाई से 6 अगस्त के बीच हुई रजिस्ट्रियों में अपने डिजिटल हस्ताक्षर नहीं किये हैं जिससे रजिस्ट्री कराने वाले भूमिस्वामी परेशान हो रहे हैं। नियम अनुसार रजिस्ट्रार को दो दिन के भीतर रजिस्ट्री की प्रति देना होता है किन्तु नियमों को किनारे रखकर रजिस्ट्रार नंदेश्वर ने मनमानी की और रजिस्ट्री होने के बाद अपने डिजिटल हस्ताक्षर नहीं किये जिससे लोगों को मुसीबत उठानी पड़ रही है।
परेशान भूमिस्वामी प्रमोद तिवारी, संजय चौरसिया, शिवराम चौरसिया और अन्य लोगों ने बताया कि वे सभी इस मामले को लेकर जिला पंजीयक के पास पहुंचे किन्तु उन्होंने कह दिया कि इसका कोई हल नहीं है जब तक नंदेश्वर गिरफ्तार न हो जाए या उसकी जमानत न हो जाए तब तक सभी रजिस्ट्री करने वाले भूमिस्वामी रजिस्ट्री से वंचित रहेंगे। ऐसे हालात में बाजार से उधार पैसा लेकर और अन्य माध्यमों से पैसा जुटाकर रजिस्ट्री कराने वाले लोगों के लिए ये नई मुसीबत खड़ी हो गई है जिसका हल जिला प्रशासन के पास भी नहीं मिल पा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो