यहां नवविकसित मार्केट में सुकून से खरीदी कर रहे आम नागरिक, आप भी जानें

By: Rajendra Sharma

Updated On:
24 Aug 2019, 12:01:57 PM IST

  • छिंदवाड़ा के इंदिरा तिराहा में बना सुव्यवस्थित बाजार

छिंदवाड़ा. शहरी यातायात के दो महत्वपूर्ण प्वाइंट..एक तहसील कार्यालय के सामने, जहां से वाहन लेकर गुजरो तो ट्रैफिक का सिरदर्द देते हुए माथे पर पसीना आ जाएगा तो दूसरा इंदिरा तिराहा का नवविकसित बाजार: व्यवस्थित पार्किंग, लाइन से सजी दुकानें सुकून और आनंददायक। बाजार की इन दोनों तस्वीरों में कोई भी आम आदमी दूसरा विकल्प ही पसंद करेगा। साथ ही नगर निगम, पुलिस और प्रशासन से पहले अव्यवस्थित बाजार को सुधारने की अपेक्षा भी करेगा। शहर में आम प्रतिक्रिया यही आ रही है कि नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों ने जिस तरह अनगढ़ हनुमान मंदिर, मुख्य पोस्ट ऑफिस और टाउनहॉल के सामने फूल, नारियल और फल विक्रेताओं से बातचीत कर व्यवस्थापन से टै्रफिक का समाधान निकाला, यही बातचीत की प्रक्रिया तहसील कार्यालय के सामने बैठे सब्जी दुकानदारों से शुरू की जाए। उनका व्यवस्थापन पर भी जवाहर कन्या शाला के सामने जेल बगीचा पर व्यवस्थित सब्जी बाजार बनाकर हो तो इस सिरदर्द प्वाइंट को सुधारा जा सकता है। शहरी आम नागरिक और विस्थापित व्यवसायी नवविकसित इंदिरा तिराहा मार्केट से खुश हैं। वे इस सुधार प्रक्रिया और सौंदर्यीकरण को आगे बढ़ता देखना चाहते हैं।

फल विके्रताओं की दरियादिली, दूसरे बाजार से देंगे रियायत

इंदिरा तिराहा में बने नए मार्केट के फल विक्रेताओं ने बाजार में शहरवासियों की संख्या बढ़ाने के लिए अपनी दरियादिली दिखाते हुए रियायती दर पर फल उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। फल विक्रेता संघ के अध्यक्ष राजू मालवीय ने कहा कि वाहन पार्किंग और अन्य सुविधाएं नगर निगम द्वारा दिए जाने से बाजार व्यवस्थित हो गया है। इस नए बाजार से फल विक्रेताओं की नियमित रोजी-रोटी चले, इसके लिए सभी विक्रेता दूसरे बाजार की तुलना में फल रियायती दर पर उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने शहरवासियों से इस बाजार को समर्थन देने के लिए यहां नियमित आने का आग्रह करते हुए कहा कि लोग खरीदी करने आएंगे तो शहर का सौंदर्यीकरण के साथ यहां दुकान लगाने वाले लोगों की रोजी-रोटी चलेगी। उन्हें दूसरे स्थानों पर भटकना नहीं पड़ेगा

Updated On:
24 Aug 2019, 12:01:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।