scriptखाते से 80 हजार पार | 80 thousand crosses | Patrika News

खाते से 80 हजार पार

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 18, 2019 04:59:26 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

न कोई कॉल न कोई ओटीपी फिर भी खाते से रुपए निकाल लिए गए ।

Disinvestment

सरकार ने चालू वित्त वर्ष में विनिवेश से जुटाए 55,558 रुपए, 80 हजार करोड़ का है लक्ष्य

पांढुर्ना. न कोई कॉल न कोई ओटीपी फिर भी खाते से रुपए निकाल लिए गए । ऐसा ही मामला नगर में सामने आया है यहां एक शिक्षक के बैंक अकाउंट से चालबाजों ने दो बार एटीएम का उपयोग कर 80 हजार रुपए निकाल लिए। खास बात है कि एटीएम भी भी शिक्षक के पास ही हैं। घटना शनिवार की रात हुई है। सुबह उठकर जब एटीएम धारक शिक्षक ने रुपए निकलने वाला मैसेज पढ़ा तो उसके होश उड़ गए।
शिक्षक के पास एटीएम अब भी सुरक्षित रखा हुआ है उसका उपयोग भी नहीं किया फिर भी मैसेज में एटीएम से रुपए विड्रॉल होने की बात सामने आई है। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में पदस्थ शिक्षक अनंता बालपांडे ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है कि शनिवार की देर रात को ढाई बजे उन्हें मैसेज आया है कि उनके खाते से दो बार 40-40 हजार रुपए कुछ 80 हजार रुपए पार कर लिए।
पुलिस भी इस मामले को लेकर विचार में पड़ गई हैं क्योंकि अब तक जितने मामले आये है उनमें खाताधारक ही ओटीपी और अपनी केवायसी की जानकारी देता है। जिसके बाद ही फ्रॉड हुआ परंतु यह मामला अलग है। इससे खाताधारकों के बैंक अकाउंट की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए है।
ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से भी जालसाजी हो रही है। ओटीपी नम्बर भर बता देने से हजारों रुपए की राशि खातों से गायब की जा रही है। इस प्रकार के जालसाजी को लेकर बैंक भी उपभोक्ताओं से जागरूक करने की कोशिश कर रही है परंतु कई बार इस प्रकार की घटनाओं के कारण आम उपभोक्ता अपनी जीवन भर की कमाई खो देते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो