script12 हजार लोगों को मिलेगा राशन | 12 thousand people will get ration | Patrika News
छिंदवाड़ा

12 हजार लोगों को मिलेगा राशन

शासन ने जरूरतमंद परिवार जिनका खाद्यान्न कूपन नहीं है उन्हें शासकीय उचित मूल्य राशन की दुकानों से तीन माह तक निशुल्क राशन वितरण करने का निर्णय लिया है।

छिंदवाड़ाApr 15, 2020 / 05:43 pm

SACHIN NARNAWRE

corona ke karmvir: Prempura village of Vaishali Nagar jaipur

राशन

परासिया. शासन ने जरूरतमंद परिवार जिनका खाद्यान्न कूपन नहीं है उन्हें शासकीय उचित मूल्य राशन की दुकानों से तीन माह तक निशुल्क राशन वितरण करने का निर्णय लिया है। जिसमें वह बीपीएल राशन कार्डधारी शामिल है जिन्हें खाद्यान्न कूपन जारी नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त 24 श्रेणियां बनाई गई है जिसके अंतर्गत पात्रता रखने वाले लोगों को निशुल्क राशन दिया जाएगा।
विकासखंड परासिया में 2987 परिवारों को इसका लाभ मिलेगा जिसमें 12 हजार 395 परिवार सदस्यों को प्रति सदस्य 4 किलो गेहूं, एक किलो चावल राशन दुकान से निशुल्क प्रदान किया जाएगा।
स्थानीय नेताओं में श्रेय लेने की होड़: शासन द्वारा यह सूची संबंधित ग्राम पंचायत तथा राशन दुकान को जारी की गई है जिसमें पात्र व्यक्ति का केवल नाम लिखा गया है, पिता का नाम एवं वार्ड क्रमांक भी अंकित नहीं होने के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसका फायदा उठाकर कुछ राजनीतिक दल के कार्यकर्ता इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं लॉकडाउन होने के कारण पात्र लोगों को भी जानकारी जुटाने में मुश्किल हो रही है। राशन दुकान संचालक भी इस बात से परेशान है कि बड़ी संख्या में लोग दुकान में आकर जानकारी लेने का प्रयास करेंगे। जिससे सोशल डिस्टेंस भी प्रभावित होगी और राशन वितरण करना भी मुश्किल। जनप्रतिनिधियों ने शासन से मांग किया है की ग्राम पंचायतों के माध्यम से पात्र हितग्राही को खाद्यान्न के लिए पर्ची प्रदान की जाए। इस संबंध में एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया तथा जनपद पंचायत के सीईओ मनोज बटाविया ने व्यवस्था बनाने के लिए आवश्यक निर्देश देने की बात कही है।

Hindi News/ Chhindwara / 12 हजार लोगों को मिलेगा राशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो