दो माह से गरीबों को नहीं मिला राशन, हो रहे परेशान

By: Hamid Khan

Updated On:
25 Aug 2019, 01:51:41 AM IST

  • सेल्समैन रहता हैं नदारद


बकस्वाहा. विकासखंड क्षेत्र के मुडिय़ा के गरीबों को दो माह से राशन वितरित नहीं किया गया है। जिससे उन्हें अपने परिवार के भरण पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को तहसील मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।
ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि हम सभी मुडिय़ा ग्राम पंचायत में रहने वाले गरीब और आदिवासी हैं। उन्हें बीते दो माह से खाद्यान्न नहीं नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे गांव में सेल्समैन श्रीराम दुबे कभी भी खाद्यान्न बांटने नहीं आते। वह अपने भाई को भेजकर ही खाद्यान्न का वितरण करते हैं। सेल्समैन श्रीराम दुबे के भाई द्वारा ग्रामीणों से असभ्य बर्ताव किया जाता है। पूर्व मैट्रिक सेल्समैन द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के कारण उन्हें कई सालों तक पद से पृथक कर दिया गया था। लेकिन पुन: उन्हीं के द्वारा गरीबों के खाद्यान्न पर डाका डालकर गरीबों से छल किया जा रहा है। जिससे जनता में शासन के प्रति आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया किशासन द्वारा प्राप्त होने वाले खाद्यान्न नमक, चावल, गेहूं, शक्कर, चना, केरोसिन तेल आदि का वितरण विक्रेता के द्वारा नहीं किया गया है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। वहीं उड़द का पैसा ना मिलने के कारण भी हम सभी गरीबी की मार झेल रहे हैं और ऊपर से हमारा खाद्यान्न ना मिलने के कारण हमारे और हमारे परिवार के पालन पोषण में संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में अमान सिंह लोधी, रामपाल सिंह ठाकुर, लोकेंद्र, बेनी बाई, गणेश सिंह ठाकुर, बारी बहु, भरत सिंह, जानकीबाई सौर मौजूद थीं।

 

 

Updated On:
25 Aug 2019, 01:51:41 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।