scriptमां पार्वती के मंडप का भोज, ऐसे लिख्नी गई लगुन पत्रिका | The banquet of Maa Parvati Pavilion, such a written lagoon magazi | Patrika News

मां पार्वती के मंडप का भोज, ऐसे लिख्नी गई लगुन पत्रिका

locationछतरपुरPublished: Mar 03, 2019 01:48:56 am

सोमवार को निकलेगी बारात, नगर में होगा स्वागत

The banquet of Maa Parvati Pavilion, such a written lagoon magazi

The banquet of Maa Parvati Pavilion, such a written lagoon magazi


छतरपुर. शहर में महाशिवरात्रि के पर्व को मनाने की भव्य तैयारियां शुरु हो गई हैं। विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिवरात्रि के दिन नगर में भगवान शिव की एक भव्य बारात निकलेगी। यह बारात मां पार्वती के मंदिर संकट मोचन धाम पहुंचेगी जहां संकट मोचन मंदिर समिति के द्वारा बारातियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। उधर शिव पार्वती के विवाह की रस्में भी प्रारंभ हो गई हैं। संकट मोचन मंदिर में शनिवार को मंडप भोज एव लग्र लिखने का आयोजन किया गया।
संकट मोचन समिति की ओर से राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि प्रतिवर्ष संकट मोचन सेवा समिति वधू पक्ष की तरह विवाह की पूरी परंपराओं का आयोजन कर बारात का स्वागत करता है। इस वर्ष भी मंदिर समिति ने व्यापक तैयारियां की हैं। वहीं वर पक्ष की भूमिका निभाने वाले ज्ञानोदय नवयुवक संघ गांव की देवी के नीरज भार्गव ने बताया कि विगत 47 वर्षों से यह संस्था भगवान शिव की बारात निकालती है। सोमवार को दोपहर में भगवान के 12 स्वरूपों एवं बैंड-बाजे, घोड़ों के साथ भगवान शिव की भव्य बारात गांव की देवी मंदिर हटवारा से प्रारंभ होगी जो बस स्टैंड आकाशवाणी तिराहा, छत्रसाल चौक, महल, चौक बाजार होते हुए संकट मोचन मंदिर पहुंचेगी। समिति ने सभी नगरवासियों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो