खाद्य विभाग की टीम ने मिष्ठान दुकान से भरे सैंपल

By: Hamid Khan

Published On:
Aug, 14 2019 01:14 AM IST

  • आने वाले रक्षाबंधन के त्यौहार को मद्देनजर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने मंगलवार की दोपहर करीब 1.30 बजे लवकुशनगर की मिष्ठान दुकानों में औचक निरीक्षण कर सैंपलिंग की कार्रवाई की।


लवकुशनगर. आने वाले रक्षाबंधन के त्यौहार को मद्देनजर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने मंगलवार की दोपहर करीब 1.30 बजे लवकुशनगर की मिष्ठान दुकानों में औचक निरीक्षण कर सैंपलिंग की कार्रवाई की। इसके साथ ही दुकानदारों को स्वच्छता एवं साफ-सफाई बनाए रखने निर्देश दिए गए।
त्योहारों के समय मिठाइयों की बिक्री अत्यधिक होने से मिठाइयों में होने वाली मिलावट और उसकी गुणवत्ता की जांच करने के लिए खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी संतोष तिवारी एवं कलीम खान के साथ लवकुशनगर थाना से एसआई धर्मेन्ंद्र उपाध्याय, आरक्षक रमाकांत तिवारी के साथ दोपहर में लवकुशनगर में मिष्ठान ुकानों पर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मिठाई के सेंपल भरकर जांच के लिए भिजवाए गए। लैबोरेट्री से जांच में सेंपल अमानक पाए जाने पर संंबंधित दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि त्योहारों पर मिलावट खोर मुनाफा कमाने के चक्कर में सक्रिय हो जाते हैं। यह लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हैं।

Published On:
Aug, 14 2019 01:14 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।