scriptनिर्वाचन आयोग के आदेश के बावजूद भी सीमा पर नहीं बरती जा रही चौकसी | Despite the order of the Election Commission, the caution is not being | Patrika News

निर्वाचन आयोग के आदेश के बावजूद भी सीमा पर नहीं बरती जा रही चौकसी

locationछतरपुरPublished: Nov 11, 2018 01:01:02 pm

Submitted by:

Samved Jain

बेरोकटोक गुजर रहे वाहन

chhatarpur

chhatarpur

छतरपुर। यूपी से जिले की सीमा लगे होने के कारण गैर राज्यों में विधान सभा चुनाव के दौरान सतर्कता बरती जाने को लेकर चुनाव आयोग द्वारा पुलिस और विभिन्न अधिकारियों को कडी चौकसी बरतने के लिए निर्देश दिए थे। लेकिन सभी के सभी आदेश और निर्देश बेमानी साबित हो रहे हैं। पुलिस द्वारा अभी तक सीमाओं में चौकसी को लेकर कोई खास कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। हालांकि देखने के लिए सीमाओं पर बैरीकेटिंग और ड्रम रख दिए गए हें लेकिन अभी तक वहां पर टीम को नहीं भेजा गया है। अगर भेज दिया गया है तो वह टीम अपस कार्य नहीं कर पा रही है। जिससे बेरोक टोक वाहनों का आना जाना लगा हुआ है। ऐसे में कोई भी संदिग्ध होने पर समय पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। जिले में 29 नवंबर को होने वाले चुनाव के मद्धेनजर सीमावर्ती गांव और यूपी से लगी सीमाओं में सतर्कता बढ़ाने के लिए निर्देश दिए गए थे और कलेक्टर द्वारा कडे शब्दों में सीमाओं पर चौकसी रखने के लिए कहा था। जिसमें बाद पुलिस अधीक्षक ने इसके लिए टीमों का गठन भी किया। जो अपने विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न प्वाइंटों में चैकिंग कर रही है। लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक किसी भी प्वाइंट पर स्थाई रूप से ड्यूटी नहीं लगाई गई। जिससे चैकिंग प्वाइंट से संदिग्ध और ओवरलोड आदि वाहनों का बेरोकटोक वाहनों का आवागमन हो रहा है। वहीं किसी भी वाहन पर संका होने पर स्थानीय लोगों द्वारा सूचना देने के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती है तब तक वाहन से रफूचक्कर हे जाते हैं। जिससे ऐसे वाहनों की जांच हो पाती है और न ही ऐसे वाहन पकड़ में आ पाते हैं। जिले की महाराजपुर विधानसभा में कैमाहा बैरियर, छातीपहारी, हरपालपुर बैरियर, नैगुवां बैरियर हैं और यहां से भारी संख्या में वाहनों का आवागमन भी होता है। लेकिन यहां पर स्थाई रूप से कोई भी सुरक्षा कर्मी नहीं हैं। वहीं राजनगर क्षेत्र के कुम्डौरा बासपहारी बैरियर में भी यही हाल है। यहां से अधिकांस अवैध रूप से सामान आदि लेकर वाहन फराटा भर रहे हैं। लेकिन यहां पर भी कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। इसके साथ ही चंदला विधान सभा क्षेत्र में यूपी की सीमाऐं हैं लेकिन किसी पर भी पुलिस द्वारा चौकसी नहीं बरती जा रहा है।
इनका कहना है :
जिले में कई टीमें गठित की गई हैं और सभी टीमों को पुलिस कर्मी भी दिए गए हैं। इस लिए अभी तक सीमाओं में स्थाई ड्यूटी नहीं लगाई गई थी। लेकिन आज सभी जगह के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं। रविवार से सभी टीमें स्थाई ड्यूटी कर स्थिति पर नजर रखेंगी।
– विनीत खन्ना, एसपी छतरपुर
chhatarpur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो