scriptसफाई कर्मचारी हड़ताल पर, कचरा सड़क पर | Demand for regularization, uncertainty worktime strike, cleaning staff | Patrika News
छतरपुर

सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, कचरा सड़क पर

नगर पालिका ने नहीं मानी मांगें, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

छतरपुरFeb 21, 2018 / 11:47 am

दीपक राय

Demand for regularization, uncertainty worktime strike, cleaning staff

Demand for regularization, uncertainty worktime strike, cleaning staff

छतरपुर। पूरे जिले में दो दिन से काम बंद हड़ताल कर धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने मंगल वार को भी काम नहीं किया। इससे छतरपुर शहर सहित पूरे जिले की सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है। सफाई कर्मचारियों ने नियमिती करण और विनियमतिकरण की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर अनिश्चिकालीन हड़ताल पूरे जिले में सोमवार से शुरू की थी। यह हड़ताल नौगांव, महा राजपुर, लव कुशनगर, बारी गढ़, चंदला, बिजावर, राज नगर, खजुराहो, बड़ा मलहरा, गढ़ी मलहरा, हर पालपुर सहित सभी ब्लॉकों में की जा रही है। शहर के मेला ग्राउंड पर कलेक्ट्रेट के सामने नगर पालिका छतर पुर के सभी कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चिकालीन कामबंद हड़ताल पर बैठे हुए है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। वे काम पर भी नहीं लौटेंगे।
उधर मंगल वार को सफाई कर्मचारी संघ ने अजाक्स जिलाध्यक्ष केडी अहिरवार के नेतृत्व में कलेक्टर के नाम एडीएम को एक ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी। वहीं नगर पालिका सीएमओ पर आरोप लगाते हुए संतोषजनक कार्यवाही नहीं करने के आरोप भी लगाए है। जिलाध्यक्ष आदित्य बाल्मीकी ने बताया कि अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के 40 वार्डो के करीब 500 सफाई कर्मियों द्वारा कलेक्टे्रट के सामने धरना प्रदर्शन जारी है। उन्हें नगर पालिका छतरपुर से कोई खास आश्वासन नहीं दिया गया। जिलाध्यक्ष ने यह भी कहा है कि हमारी मांगे पूरी नहीं मानी गई तो यह हड़ ताल आगे भी इसी तरह जारी रहेगी। उधर सोम वार से काम बंद हड़ताल पर सफाई कर्मियों के चले जाने से शहर की सफाई व्यवस्था चौपट हो गई। सफाई कर्म चारियों में नगर पालिका अधिकारी के खिलाफ रोष व्याप्त है। शहर के 40 वार्डो में 500 सफाई कर्मचारी है। जिनके हड़ ताल पर जाने से श हर की सफाई व्यवस्था पट री से उत गई है।

Hindi News/ Chhatarpur / सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, कचरा सड़क पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो