scriptसांतरी तलैया को संवारने के लिए करना होंगे सामूहिक प्रयास | Collective efforts will be made to beautify the Sandari Talaiya | Patrika News

सांतरी तलैया को संवारने के लिए करना होंगे सामूहिक प्रयास

locationछतरपुरPublished: May 24, 2019 07:03:49 pm

Submitted by:

Neeraj soni

पत्रिका अमृतं जलमं….- इस बार सांतरी तलैया को गायत्री सरोवर बनाने के लिए चलेगा बड़ा अभियान

 This time the big rally will be to create the Gayatri Sarovar

Chhatarpur

छतरपुर। शहर के गायत्री शक्ति पीठ के किनारे स्थित सातंरी तलैया को बचाने के लिए इस साल बड़ा अभियान शुरू हो रहा है। पत्रिका के अमृतं जलमं अभियान के तहत इस जलाशय को गायत्री सरोवर बनाने के लिए जनभागीदारी और जन सहयोग से श्रमदान कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। रविवार की सुबह 6.30 बजे से शुरू होने वाले इस अभियान में शहर के सभी सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधि से लेकर अलग-अलग संस्थाएं हिस्सा लेंगी। गायत्री शक्ति पीठ छतरपुर की अगुवाई में यह पूरा अभियान चलाया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले साल पत्रिका ने अमृतं जलम कार्यक्रम के तहत सिंघाड़ी नदी पर श्रमदान का बड़ा कार्यक्रम जन अभियान परिषद के साथ मिलकर किया था। इस साल गायत्री परिवार के साथ मिलकर यह अभियान शुरू किया जा रहा है।
गायत्री परिवार छतरपुर के रामकृपाल राय ने बताया कि सांतरी तलैया के जीर्णोद्धार और उसे एक सुंदर सरोवर बनाने के लिए इस बार बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया जा रहा है। इस अभियान में शहर के हर व्यक्ति की भागीदारी जरूरी है। उन्होंने बताया कि गायत्री मंदिर मार्ग के मुख्य गेट से लेकर तलैया के पूरे किनारों को सुंदर बनाने के लिए जनसहयोग से बड़ी पहल की जा रही है। अगर लोग सक्रिय रूप से इस अभियान में जुड़ते हैं तो निश्चित रूप से इस साल इस जलाशय को बचा लिया जाएगा। गायत्री परिवार छतरपुर ने शहर के सभी संगठनों, समाजों के लोगों, संस्थाओं और स्कूल संचालकों सहित समाजसेवी संस्थाओं को सांतरी तलैया के जीर्णोद्धार के अभियान में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो