scriptमंडी के बाहर खड़ा उड़द से भर ट्रक पकड़ा | A truck filled with urad standing outside the market | Patrika News

मंडी के बाहर खड़ा उड़द से भर ट्रक पकड़ा

locationछतरपुरPublished: Jan 18, 2019 01:27:46 am

भावंतर किसानों के लिए नहीं, व्यापारियों को बनी लाभ का धंधा

A truck filled with urad standing outside the market

A truck filled with urad standing outside the market

बकस्वाहा. भावांतर योजना अब किसानों के लिए नहीं बल्कि व्यापारियों के लिए लाभ पहुंचाने का एक माध्यम बन गया है। यहां पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा किसानों को परेशान और व्यापारियों की आवभगत की जा रही है। इसकी कई बार शिकायत के बाद गुरुवार को दोपहर बाद तहसीलदार मौके पर पहुंचे और वहां पर एक व्यापारी का माल पकड़ लिया। कृषि उपज मंडी के बाहर खड़ा अवैध रुप से बिकने के लिए उड़द से भरा ट्रक तहसीलदार ने जब्त कर लिया। यह ट्रक दूसरे जिले से मंडी में भरने के लिए लाया गया था। उड़द को तहसीलदार झाम सिंह ने जप्त कार्रवाइ्र की जा रही है। उन्होंने बताया कि किसानों के नाम पर व्यापारियों द्वारा उड़द डाला जाने की सूचना मिली थी। जिस पर उन्होंने 175 बोरी उड़द लेकर मंडी आए ट्रक पर कार्रवर्द की गई। तहसीलदार झाम सिंह ने बताया कि आए दिन मंडी में दूसरे जिलों से व्यपारियों द्वारा उड़द लाया जा रहा और किसानों के नाम पर तुलाई की जा रही है। ऐसे में हमारे दल द्वारा ऐसे लोगंों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी लगी कि एक ट्रक मंडी के बाहर खड़ा है जो दूसरे जिले से लाया गया है, जब ट्रक चालक से बात की गई तो उसने बताया कि पथरिया दमोह से ट्रक में उड़द लाया है, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए ट्रक को थाने के सुपुर्द कर दिया गया साथ ही तहसीलदार ने कहा कि इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। ट्रक में 175 बोरी उड़द भरा पाया गया।

व्यापारी के गोदाम से 5 बोरी तिल चोरी
चंद्रनगर. व्यापारी के गोदाम से बुधवार की रात 5 बोरी तिल चोरी हो गया जिसकी रिपोर्ट पुलिस चौकी चंद्रनगर में की गई। एक हफ्ता पूर्व भी ग्राम में तीन चोरियां हो चुकी हैं। व्यापारी सुमित उर्फ लकी गुप्ता ने बताया कि छतरपुर रोड पर स्थित उसके गोदाम की दीवार पीछे से खोदकर पांच बोरी तिल चोरी हो गया। गोदाम में अन्य माल भी रखा था किंतु सबसे महंगी तिल होने के कारण उसी को चुराया गया। चोरों ने गोदाम के टीन सेट और ऊपर लगी जाली में भी तोडफ़ोड़ की है। घटनास्थल पर चोरों का एक जूता और उपयोग में लाई गई सब्बल पुलिस ने बरामद कर ली है। पुलिस ने दोपहर में छतरपुर से प्रशिक्षित डाग बुलाकर भी जांच कराई। ज्ञात हो कि 4 वर्ष पूर्व भी इसी गोदाम से 40 बोरी तिल चोरी हुआ था।
करीब 10 दिन पूर्व चौकी प्रभारी एके शर्मा ने चार्ज लेने के बाद कानून व्यवस्था के संबंध में क्षेत्र के लोगों और मीडिया की एक बैठक बुलाई थी। उसके 2 दिन बाद ही चंद्रनगर के घनश्याम प्रजापति के घर से करीब 50 हजार की चोरी तथा उसी रात अन्य दो घरों में 4 से 5 हजार की चोरियां हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो