script

हम तो प्यारे बाघ हैं, पांच साल देंगे एआईएडीएमके को समर्थन

locationचेन्नईPublished: Feb 13, 2019 03:38:53 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

– विधानसभा कार्यवाही- करुणास और मंत्रियों के बीच नोंक-झोंक

Tiger,support,five years,beloved,

हम तो प्यारे बाघ हैं, पांच साल देंगे एआईएडीएमके को समर्थन

चेन्नई. विधानसभा में मंगलवार को मुक्कलत्तूर पुलीपड़ै पार्टी के नेता व तिरुवाड़ानै से निर्वाचित सदस्य करुणास तथा सत्तारूढ़ मंत्रियों के बीच हाजिर-जवाबी से माहौल में हंसी की फुहार छूट पड़ी।
सदन में बजट पर बहस के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेंगोट्टयन ने कहा कि कोई भी बाघ हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। उनका अप्रत्यक्ष निशाना करुणास पर था। जवाब में करुणास बोले वे तो प्यारे बाघ हैं और पांच साल तक एआईएडीएमके को ही समर्थन देंगे।
उल्लेखनीय है कि पिछला विधानसभा चुनाव करुणास ने एआईएडीएमके के चुनाव चिन्ह पर लड़ा था। जयललिता के निधन के बाद वे बागी हो गए थे। उन्होंने तमीमुन अंसारी और तनीअरसु के साथ सरकार की खूब आलोचना भी की थी। उनकी पुलिस के खिलाफ प्रदर्शनबाजी के बाद गिरफ्तारी भी हुई। बाद में संभवत: सुलह को लेकर वे सीएम पलनीस्वामी से भी मिले।
इस पृष्ठभूमि में विधानसभा में बजट पर बहस के दौरान सेंगोट्टयन ने पुलीपड़ै (पड़ै यानी बल) हो अथवा अन्य कोई बल लेकिन उनसे कोई नहीं जीत सकता। जवाब में मुक्कलत्तूर पुलीपड़ै पार्टी के नेता करुणास ने कहा कि वे प्यारे बाघ हैं और पांच साल तक एआईएडीएमके को ही समर्थन देंगे। इस पर उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने पूछा कि बाघ को पिंजरे में बंद कर दिया जाए तो क्या होगा? उनके इस प्रश्न के साथ सदन में हंसी की लहर फैल गई।
बाहर पत्रकारों से मिले करुणास ने कहा कि सरकार निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए जो राशि आवंटित करती है उसके अलावा भी मंत्रियों को क्षेत्रवार कुछ न कुछ विकास कार्य कराना चाहिए जो बेहतरी में होगा।
उन्होंने कहा कि सदन में बहस के दौरान सातवीं कक्षा के पाठ्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी पशुमपोन मुत्तुरामलिंग थेवर का नाम केवल मुत्तुरामलिंग लिखे होने पर आपत्ति दर्ज कराई लेकिन शिक्षा मंत्री सेंगोट्टयन ने उनको बीच में ही टोक दिया। उसके बाद की चर्चा में उन्होंने स्पष्ट किया कि इस सरकार को गिराने का उनका इरादा कभी नहीं रहा अन्यथा वे कूवत्तूर रिसॉर्ट कभी नहीं जाते। जयललिता के द्वारा बनाई गई इस सरकार का वे पांच साल समर्थन करेंगे क्योंकि उनको नहीं पता कि वे अगला चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो