scriptदो कदम आगे… दो कदम पीछे! | Two steps ahead ... two steps back | Patrika News
चेन्नई

दो कदम आगे… दो कदम पीछे!

किस्सा सुपरस्टार का

चेन्नईFeb 18, 2019 / 05:46 pm

P S VIJAY RAGHAVAN

Two steps ahead ... two steps back !

दो कदम आगे… दो कदम पीछे!

चेन्नई. सुपरस्टार रजनीकांत ने दिसम्बर २०१७ में पार्टी शुरू करने की घोषणा की। फिर कुछ बैठकें की। इस दौरान उनकी काला और पेटा फिल्में रिलीज हो गईं। लेकिन उनकी राजनीति का सफर तो नौ दिन चले अढ़ाई कोस की तरह ही दिखाई पड़ रहा है। इसकी पुष्टि रजनीकांत के रविवार के बयान ने कर दी है कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और न किसी को समर्थन देंगे।

आम चुनाव हो अथवा विधानसभा चुनाव तमिलनाडु की जनता को रजनीकांत के इशारे और ‘स्टैंडÓ का इंतजार रहता है लेकिन वे हर बार अपने विचार से सभी को क्लीन बोल्ड कर देते हैं। उनकी ताजा राय भी ऐसी ही है जिसमें पूरी तरह से राजनीतिक सोच का अभाव दिखाई देता है। २००४ के लोकसभा चुनाव में रजनीकांत की राय थी कि जो नदियों को जोड़ेगा वे उसको वोट देंगे। उस वक्त तो उनका अप्रत्यक्ष इशारा भाजपा की ओर था। लेकिन इस बार तो वह संकेत भी नहीं मिलते।

रजनीकांत ने कहा है कि तमिलनाडु की जल की समस्या का जो समाधान करे उसे वोट देंगे। जबकि अपने प्रशंसकों को मताधिकार में स्वविवेक का उपयोग करने को कहा है। उनके इस बयान का उपहास ही हो रहा है।

नाम तमिळर कच्ची के संस्थापक सीमॉन ने तो साफ तौर पर व्यंग्य किया कि क्या रजनीकांत राजनेता हैं? उनको अपने कार्यकर्ताओं व प्रशंसकों को बताना था कि कौन उनकी समस्याओं का हल पेश कर सकता है। इसके बजाय वे कह रहे हैं कि कार्यकर्ता स्वयं निर्णय करें।
तमिलनाडु भाजपा की अध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन का कहना है कि रजनीकांत का बयान बेहद स्पष्ट है। २००४ में भी उन्होंने नदियों के एकीकरण की बात कही थी और इसके लिए १ करोड़ देने की घोषणा भी की थी।

राजनीतिक प्रेक्षकों के अनुसार विधानसभा चुनाव का पेंच डालकर रजनीकांत ने फिलहाल सभी अटकलों को विराम दे दिया है जिसमें उनके भाजपा को समर्थन देने की बात सुर्खियों में थी।

Home / Chennai / दो कदम आगे… दो कदम पीछे!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो