scriptगैर-फेयरबॉक्स राजस्व अर्जित करने के लिए कार्गो और लॉजिस्टिक्स सेवाएं शुरू करने की योजना | TNSTC plans to launch cargo and logistics services to earn non-farebox | Patrika News
चेन्नई

गैर-फेयरबॉक्स राजस्व अर्जित करने के लिए कार्गो और लॉजिस्टिक्स सेवाएं शुरू करने की योजना

20,127 बसों और 315 डिपो का बेड़ा

चेन्नईMar 13, 2024 / 10:45 pm

Santosh Tiwari

गैर-फेयरबॉक्स राजस्व अर्जित करने के लिए कार्गो और लॉजिस्टिक्स सेवाएं शुरू करने की योजना

गैर-फेयरबॉक्स राजस्व अर्जित करने के लिए कार्गो और लॉजिस्टिक्स सेवाएं शुरू करने की योजना



चेन्नई.घाटे को कम करने के लिए तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम जल्द ही अपनी भूमि संपत्ति और बेड़े सेवाओं का उपयोग करके गैर-किराया बॉक्स राजस्व उत्पन्न करने के लिए सार्वजनिक निजी भागीदारी मॉडल के माध्यम से कार्गो और लॉजिस्टिक सेवाएं शुरू करेगा।राज्य सरकार ने पल्लवन ट्रांसपोर्ट कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड (पीटीसीएसएल) को सार्वजनिक निजी के तहत तमिलनाडु राज्य परिवहन निगमों (टीएनएसटीसी) के लिए कार्गो और ऑपरेटिंग लॉजिस्टिक सेवाओं के लिए रियायतग्राही की पहचान करने के लिए व्यवहार्यता रिपोर्ट तैयार करने और लेनदेन सलाहकार सेवाएं प्रदान करने के लिए एक सलाहकार नियुक्त करने का निर्देश दिया है।
पीटीसीएसएल ने व्यवहार्यता रिपोर्ट तैयार करने और लेनदेन सलाहकार सेवाएं प्रदान करने के लिए एक सलाहकार नियुक्त करने के लिए एक निविदा जारी की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्य परिवहन उपक्रम अब सरकार द्वारा रियायत धारकों के लिए ऑन बोर्ड कलेक्शन, पास, राजस्व और यात्रा लागत की प्रतिपूर्ति के माध्यम से अकेले किराया बॉक्स राजस्व पर निर्भर नहीं रह सकते हैं। उन्हें राजस्व के अन्य स्रोतों का दोहन करना होगा। यातायात राजस्व के अलावा एक राजस्व स्रोत है जिसे वाणिज्यिक राजस्व के रूप में जाना जाता है, यह निश्चित रूप से टीएनएसटीसी को उनके नुकसान को कम करने में मदद कर सकता है। टीएनएसटीसी द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले वाणिज्यिक राजस्व में से एक है अतिरिक्त राजस्व उत्पन्न करने के लिए अपने बेड़े सेवाओं का उपयोग करके कार्गो-लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करके व्यवहार्यता का पता लगाना।पहले से ही राज्य एक्सप्रेस परिवहन निगम ने अपने बस बेड़े में पार्सल सेवाएं शुरू की हैं। सभी एसटीयू राजस्व उत्पन्न करने के लिए बसों पर विज्ञापन का उपयोग कर रहे हैं।
अधिकारी ने कहा बस बेड़े के साथ सभी आठ एसटीयू की विशाल भूमि संपत्ति को ध्यान में रखते हुए कार्गो और लॉजिस्टिक्स सेवाएं निगमों के लिए भारी गैर-फेयरबॉक्स राजस्व उत्पन्न करेंगी। एमटीसी सहित सभी आठ एसटीयू के पास राज्य भर में फैले 20,127 बसों और 315 डिपो का बेड़ा है।

Home / Chennai / गैर-फेयरबॉक्स राजस्व अर्जित करने के लिए कार्गो और लॉजिस्टिक्स सेवाएं शुरू करने की योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो