scriptतबादले से नाराज मद्रास हाईकोर्ट की न्यायाधीश ताहिलरमानी का इस्तीफा राष्ट्रपति ने किया स्वीकार | President Ramnath-Kovind Accepted Resignation of Tahilramani madras HC | Patrika News

तबादले से नाराज मद्रास हाईकोर्ट की न्यायाधीश ताहिलरमानी का इस्तीफा राष्ट्रपति ने किया स्वीकार

locationचेन्नईPublished: Sep 21, 2019 04:19:13 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

President Ramnath-Kovind Accepted Resignation of tahilramani: वहीं एक अन्य अधिसूचना Notification में बताया गया है कि न्यायमूर्ति Justice वी कोठारी V Kothari को मद्रास हाईकोर्ट Madras High Court का कार्यवाहक न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

President Ramnath-Kovind Accepted Resignation of tahilramani

President Ramnath-Kovind Accepted Resignation of tahilramani

चेन्नई.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मद्रास हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश विजया कमलेश ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस्तीफे को कानून और न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदानंद वसंत दाते ने स्वीकार किया।

एक सरकारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई। ताहिलरमानी ने 6 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था। अधिसूचना में बताया गया है कि उनका इस्तीफा छह सितंबर से प्रभावी रूप से स्वीकार हो गया।

 

न्यायमूर्ति वी कोठारी को कार्यवाहक न्यायाधीश नियुक्त

28 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने जस्टिस ताहिलरमानी को मेघालय हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की सिफारिश की थी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम ने उनका तबादला मेघालय होने पर पुनर्विचार करने के उनके अनुरोध को खारिज कर दिया था जिसके बाद न्यायाधीश ने इस्तीफा दे दिया। वहीं एक अन्य अधिसूचना में बताया गया है कि न्यायमूर्ति वी कोठारी को मद्रास हाईकोर्ट का कार्यवाहक न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

 

कोलेजियम के फैसले का विरोध
न्यायमूर्ति ताहिलरमाणी का मद्रास हाईकोर्ट से मेघालय हाईकोर्ट में तबादले को लेकर चेन्नई सहित उनके गृह राज्य महाराष्ट्र के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम के फैसले का विरोध किया था। इसके बाद 12 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि विभिन्न हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों एवं न्यायाधीशों के तबादले की प्रत्येक अनुशंसा ”ठोस वजहों” पर आधारित होती है।

 

पिछले साल हुई थी नियुक्ती

वर्ष 2018 में 8 अगस्‍त को ताहिलरमानी को मद्रास हाई कोर्ट का चीफ जस्‍टिस नियुक्‍त किया गया था। इस साल 28 अगस्त को उनके ट्रांसफर का प्रस्‍ताव रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो