script7 लोकसभा सीट, रखी दस शर्तें | PMK and AIADMK came together after 2009 | Patrika News

7 लोकसभा सीट, रखी दस शर्तें

locationचेन्नईPublished: Feb 20, 2019 07:28:11 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

2009 के बाद साथ आए पीएमके और एआईएडीएमके

PMK and AIADMK came together after 2009

7 लोकसभा सीट, रखी दस शर्तें

चेन्नई. राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके ने मंगलवार को पीएमके के साथ चुनावी गठबंधन की घोषणा करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पीएमके को सात सीटें दी हैं। मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, पीएमके प्रमुख एस. रामदास और जीके. मणि ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए। बाद में पत्रकारों से बातचीत में ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पीएमके को एक सीट राज्यसभा की भी दिए जाने का निर्णय किया गया है।

उन्होंने बताया समझौते के तहत पीएमके तमिलनाडु की 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी एआईएडीएमके का समर्थन करेगी। एआईएडीएमके और पीएमके बीच यह औपचारिक ैसमझौता यहां एक होटल में हुआ। पीएमके प्रमुख एस. रामदास ने इस समझौते को लोगों के कल्याण का और एक विजयी गठबंधन बताया। उन्होंने कहा तमिलनाडु की जनता के अधिकारों को फिर से प्राप्त करने के लिए सरकार से १० मांगें की गई हैं।

इनमें कावेरी डेल्टाई जिलों को संरक्षित कृषि क्षेत्र क्षेत्र घोषित करना, तमिलनाडु में जातीय आधार पर जनगणना, राजीव गांधी हत्याकांड के सात आरोपियों की रिहाई, चरणबद्ध तरीके से ५०० शराब की दुकानें बंद कराना, तमिलनाडु में २० सिंचाई योजनाएं लाना, गोदावरी और कावेरी नदी को जोडऩा, आरक्षण के लिए जाति आधारित जनगणना कराना, सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना और कावेरी नदी पर मेकेडाटू बांध पर प्रतिबंध लगाने सहित अन्य मांगें शामिल हैं। उन्होंने कहा यह गठबंधन तमिलनाडु और पुदुचेरी की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो