scriptतिरुवान्म्यूर बस टर्मिनस में न फर्श समतल, न बैठने की जगह | No flat floor, no seating area in Thiruvanyamur Bus Terminus | Patrika News

तिरुवान्म्यूर बस टर्मिनस में न फर्श समतल, न बैठने की जगह

locationचेन्नईPublished: Dec 11, 2018 02:00:22 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– फर्श में पड़े हैं गहरे गड्ढे- बसों के आवागमन का समय तय नहीं

bus,flat,area,floor,Seating,

तिरुवान्म्यूर बस टर्मिनस में न फर्श समतल, न बैठने की जगह

चेन्नई. दक्षिण चेन्नई का प्रमुख बस टर्मिनस है तिरुवान्म्यूर, जहां से महानगर के सभी प्रमुख उपनगरों के लिए बस सेवाएं उपलब्ध होती हैं। यह बस टर्मिनस महानगर की चारों दिशाओं को जोड़ता है। यहां से लगभग तीन दर्जन से भी अधिक रूटों की बसों का संचालन होता है एवं हजारों यात्रियों का आवागमन होता है। बावजूद इसके इस बस टर्मिनस का वर्षों से कायाकल्प नहीं हो पाया है और न ही इसमें बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवा गई हैं। यदि गौर से देखें तो इस टर्मिनस की सतह बिल्कुल टूट चुकी है, जगह जगह गड्ढे पड़े हंै। प्लेटफार्म भी जर्जरित हो गया है, चारदीदवारी की हालत तो पूरी तरह जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है। सार्वजनिक शौचालय के अभाव के चलते लोग इस चारदीवारी के पास ही पेशाब जाते हैं जिससे पूरे टर्मिनस में बदबू का आलम है। इस टर्मिनस में केवल छोटा-सा शौचालय है जिसका उपयोग चालक-परिचालक करते हैं लेकिन उसकी कभी सफाई नहीं होती। उद्घोषक यंत्र लाउडस्पीकर बंद पड़ा हुआ है। यात्रियों के लिए बैठने का इंतजाम नहीं है। यात्री बसों खड़े खड़े ही बसों का इंतजार करने को विवश हैं। इतना होने पर भी ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन का ध्यान इस पर नहीं पड़ता। बहरहाल यात्रियों को इंतजार है इस बस टर्मिनस में सुविधाएं बढऩे का।
यात्रियों की जुबानी…
दुविधा में रहते हैं यात्री
यहां बसें खड़े करने का स्थान निश्चित नहीं है इसलिए हम अपने बच्चों को लेकर प्रस्थान द्वार पर ही खड़े रहकर इंतजार करते हैं। क्या पता बस यहां से निकल जाए और हम इंतजार करते ही रह जाएं।
जयंती नागराजन, महिला यात्री, सिरुसेरी
————-
बैंचें भी बैठने लायक नहीं
टर्मिनस के चारों प्लेटफार्म वर्षों से टूटे हुए हैं जिनमें से बारिश में पानी टपकता है। इसमें प्लेटफाम्र्स के बीच लगी सभी बेंचें भी जर्जरित हो चुकी हैं जिससे बैठने के लायक नहीं हैं।
आर. चंद्रन, यात्री, कंदनचावड़ी
————–
गड्ढे आवागमन में बाधक
टर्मिनस का क्षेत्र नीचा होने के कारण बारिश में इसमें पानी भर जाता है। इससे इसमें पड़े गड्ढों से बसों का आवागमन बाधित होता है। विभाग को कई बार शिकायत दर्ज करा दी है, लेकिन इसकी मरम्मत की व्यवस्था नहीं की जा रही है।
एमटीसी अधिकारी, तिरुवान्म्यूर
———
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो