script

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में संदिग्ध आईएस के दो ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, एक से पूछताछ जारी

locationचेन्नईPublished: Sep 21, 2019 03:40:47 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

NIA raids two Places in Tamilnadu: चिंता की बात यह है कि यह ग्रुप आईएसआईएस ISIS Module से जुड़ा है। इससे यह चिंता और बढ़ गई है कि कहीं भारत INDIA में भी आईएसआईएस ISIS तेजी से पांव पसारने तो नहीं लगा है। Tirunelveli, ISIS Module, IS Suspect

NIa-raids-2-Places-in-tamil-nadu, Tirunelveli, ISIS Module, IS Suspect

NIa-raids-2-Places-in-tamil-nadu, Tirunelveli, ISIS Module, IS Suspect

चेन्नई.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पांच सदस्यीय टीम ने शनिवार को तिरुनेलवेली में दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में असरुल्लाह समूह से संबंधित एक व्यक्ति से एनआईए पूछताछ कर रही है। एनआईए ने तिरुनेलवेली जिले में दो ठिकानों पर छापेमारी की।

चिंता की बात यह है कि यह ग्रुप आईएसआईएस से जुड़ा है। इससे यह चिंता और बढ़ गई है कि कहीं भारत में भी आईएसआईएस तेजी से पांव पसारने तो नहीं लगा है।

 

पहले भी पड़े छापे
गौरतलब है कि बीते दिनों प्रदेश में आईएसआईएस के मॉड्यूल की जांच के लिए जांच एजेंसी ने कई जगहों पर छापेमारी की थी। एजेंसी को खुफिया जानकारी मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकी श्रीलंका के रास्ते प्रदेश में घुसे हैं और किसी बड़े आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

 

तमिलनाडु में दस्तक दे दी
प्राप्त जानकारी के मुताबिक श्रीलंका श्रंखला बद्ध बम धमाकों में अंसारुल्लाह गुट का नाम सामने आया था। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने भी श्रीलंका को संभावित आतंकी हमलों को लेकर चेतावनी दी थी, लेकिन उन्हें रोका नहीं जा सका था। अंसारुल्लाह गुट न सिर्फ श्रीलंका, बल्कि बांग्लादेश में भी गहरी पैठ रखता है। अब उसने तमिलनाडु में दस्तक दे दी है।

इसको लेकर खुफिया इनपुट्स चौंकाने वाले हैं। इनके मुताबिक अंसारुल्लाह गुट को आईएसआईएस और अल-कायदा का समर्थन प्राप्त है।

 

पाकिस्तान की शह पर गड़बड़ी फैलाने का षड्यंत्र
तमिलनाडु से एक संदिग्ध की एनआईए द्वारा गिरफ्तारी और पूछताछ में प्राप्त जानकारी आईएसआईएस की ओर फिर इशारा कर रही है। शनिवार को एनआईए ने तमिलनाडु के तिरुनेलवेली के दो स्थानों पर छापेमारी शुरू की है। एनआईए को शक है कि गिरफ्तार शख्स के तार आईएसआईएस से जुड़े अंसारुल्लाह गुट से तो हैं ही, बल्कि उसके तार अल-कायदा से भी जुड़ सकते हैं।

ऐसी स्थिति में जब कश्मीर मसले पर पाकिस्तान किसी भी हद तक जाने को तैयार है, तब आईएसआईएस और अल-कायदा समर्थित गुट के लोगों की धरपकड़ सुरक्षा के प्रति कोताही नहीं बरतने की चुनौती पेश करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो