scriptआईआईटी मद्रास की महिला प्रोफेसर ने की खुदकुशी | IIT Madras woman professor suicides | Patrika News

आईआईटी मद्रास की महिला प्रोफेसर ने की खुदकुशी

locationचेन्नईPublished: Dec 06, 2018 02:54:33 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

आईआईटी मद्रास की महिला सहायक प्रोफेसर ने कोटूरपुरम स्थित कॉलेज कैंपस में अपने क्वार्टर्र में जहर का सेवन कर खुदकुशी कर ली।

चेन्नई. आईआईटी मद्रास की महिला सहायक प्रोफेसर ने कोटूरपुरम स्थित कॉलेज कैंपस में अपने क्वार्टर्र में जहर का सेवन कर खुदकुशी कर ली। बुधवार अलसुबह निजी अस्पताल में उसने अंतिम सांस ली। पुलिस को संदेह है कि तनाव और अकेलापन की वजह से उसने यह कदम उठाया।
पुलिस ने बताया कि मृतका डा. अदिति सिम्हा (४८) मूल रूप से बेंगलूरु की रहने वाली थी। उसने बेंगलूरु के इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ साइंस (आईआईएससी) से पीएचडी की थी। अदिति आईआईटी मद्रास में फिजिक्स की सहायक प्रोफेसर थी।
सूत्रों के अनुसार अदिति कॉलेज कैंपस में अकेले रहती थी। उसकी मां नीलिमा बेंगलूरु से उससे मिलने आया करती थी। नीलिमा ने पुलिस को बताया कि अदिति से आखिरी बार मंगलवार को बात हुई थी। फोन पर बात नहीं होने के बाद नीलिमा ने उसके सहकर्मी को उसके कमरे में जाने को कहा। अदिति के सहकर्मी मंगलवार रात आठ बजे उसके कमरे में गए तब वह फर्श पर पड़ी हुई थी। आनन-फानन में उसे निजी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार उसकी हालत नाजुक थी। बुधवार सुबह करीब ४ बजे उसकी मौत हो गई।
– नहीं मिला सुसाइड नोट
अदिति अपने कमरे में अकेली थी। उसके दोस्त उसे ढूंढते हुए जब रूम में पहुंचे तो अंदर वह अचेतावस्था में थी। हॉस्टल के वार्डन ने इसकी सूचना आईआईटी अफसरों और पुलिस को दी। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।
– तनाव में थी अदिति
अदिति कुछ दिनों से परेशान थी। दरअसल पांच साल पहले अदिति का विवाह मुरली से हुआ था लेकिन दम्पती को कोई संतान नहीं है। कुछ समय बाद उनमें झगड़ा हो गया और वह अपने पति से अलग कॉलेज कैंपस में अकेली रहती थी। इसलिए वह तनाव और अकेलापन महसूस कर रही थी। । कुछ समय बाद उनमें झगड़ा हो गया और वह अपने पति से अलग कॉलेज कैंपस में अकेली रहती थी। इसलिए वह तनाव और अकेलापन महसूस कर रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो