script

CUTN : अनुवाद में है रोजगार की अपार संभावनाएं

locationचेन्नईPublished: Oct 17, 2019 04:18:06 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

तमिलनाडु केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University Of Tamilnadu, CUTN)
Translation में है Employment की अपार संभावनाएं
हिन्दी पखवाड़े का समापन समारोह

CUTN : अनुवाद में है रोजगार की अपार संभावनाएं

CUTN : अनुवाद में है रोजगार की अपार संभावनाएं

तिरुवारूर. तमिलनाडु केंद्रीय विश्वविद्यालय में हिंदी पखवाड़ा विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरण के साथ सोमवार को सम्पन्न हुआ। 16 सितंबर से आरंभ इस पखवाड़े में हिंदी को प्रोत्साहन देने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिनमें गायन, निबंध लेखन, भाषण, चित्रहार, नुक्कड़ नाटक प्रस्तुति, प्रश्नोत्तरी प्रमुख हैं। इन प्रतियोगिताओं में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं, शोधार्थियों, कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान पत्रिका चेन्नई संस्करण के प्रभारी सम्पादक डॉ. पी. एस. विजयराघवन ने हिंदी भाषा के वर्तमान परिदृश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज भी देश के 10 बड़े समाचारपत्रों में हिंदी के समाचारपत्रों की संख्या अधिक है इसलिए हिंदी का विकास-विस्तार जारी है। लोगों के बीच हिंदी की लोकप्रियता एवं स्वीकृति को बढ़ावा देने के लिए अनुवाद की महत्ता पर उन्होंने विस्तार से प्रकाश डाला।

समारोह अध्यक्ष विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ए. पी. दाश ने बाजारीकरण के इस युग में हिंदी के बढ़ते महत्व एवं रोजगार के क्षेत्र में हिंदी की बढ़ती मांग की ओर छात्रों का ध्यान आकर्षित किया। समारोह अध्यक्ष और मुख्य अतिथि ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनकी हौसला अफजाई की।
कार्यक्रम में परीक्षा नियंत्रक डॉ. ए. रघुपति, ग्रंथालयाध्यक्ष डॉ. आर. परमेश्वरन उपस्थित थे। स्वागत भाषण प्रो. एस. वी. एस. एस. नारायण राजू एवं धन्यवाद ज्ञापन कनिष्ठ हिंदी अनुवादक दीपिका के. ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो