scriptप्रधानमंत्री के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव | Elections will be fought against Varanasi against Prime Minister | Patrika News

प्रधानमंत्री के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

locationचेन्नईPublished: Apr 26, 2019 02:19:40 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

– तमिलनाडु और तेलंगाना के सौ किसान

Elections will be fought against Varanasi against Prime Minister

प्रधानमंत्री के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

चेन्नई. तेलंगाना और तमिलनाडु के लगभग 100 किसान अपनी समस्याएं उठाने के लिए वाराणसी लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडऩे की योजना बना रहे हैं। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से चुनाव लडऩे वाले हैं। भारतीय हल्दी उत्पादक किसान संघ के अध्यक्ष पीके देवसिगामणी ने कहा कि वे अपना नामांकन 29 अप्रैल से पहले दाखिल करेंगे।
उन्होंने कहा हम चुनाव लडऩे के लिए जमानत राशि का इंतजाम करने की प्रक्रिया में हैं। चाहे सरकार भाजपा की हो या कांग्रेस की, किसानों को हमेशा ही नजरंदाज किया जाता रहा है। तमिलनाडु से 50 और तेलंगाना से 50 किसान वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। वाराणसी में चुनाव आखिरी चरण में 19 मई को होगा। तेलंगाना के हल्दी और ज्वार किसानों ने निजामाबाद सीट से राज्य के मुख्यमंत्री की बेटी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।
किसानों के मुद्दे उठाना चाहते हैं
देवसिगामणी ने कहा हम किसानों के मुद्दे रेखांकित करना चाहते हैं। हमें हमारे उत्पादों की कभी भी लाभकारी कीमत नहीं मिली। उन्होंने दावा किया कि जहां तक सरकारी नीतियों का सवाल है, पूरे देश में किसानों को नजरंदाज किया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले साल 381 किसानों ने आत्महत्या की। निजामाबाद से 177 किसानों ने सत्ताधारी टीआरएस के खिलाफ विरोध स्वरूप चुनाव लड़ा था। किसानों ने वहां से चुनाव राज्य की सरकार टीआरएस पर हल्दी और लाल ज्वार का न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने और निजामाबाद में हल्दी बोर्ड स्थापित कराने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए इसके विरोध स्वरूप लड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो