scriptसाठ रुपए का सेवा शुल्क और होगा एलएलआर के लिए पंजीकरण | e-Sevai centres across Tamil Nadu to issue LLR from today | Patrika News
चेन्नई

साठ रुपए का सेवा शुल्क और होगा एलएलआर के लिए पंजीकरण

55,000 ई-सेवा केंद्र

चेन्नईMar 13, 2024 / 10:05 pm

Santosh Tiwari

साठ रुपए का सेवा शुल्क और होगा एलएलआर के लिए पंजीकरण

साठ रुपए का सेवा शुल्क और होगा एलएलआर के लिए पंजीकरण


चेन्नई.जो लोग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 60 रुपए का सेवा शुल्क देकर तमिलनाडु भर के ई-सेवा केंद्रों पर लर्नर लाइसेंस (एलएलआर) के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। परिवहन और सड़क सुरक्षा आयुक्त ए शनमुगा सुंदरम ने कहा इस कदम से एलएलआर के लिए आवेदन करने के लिए ड्राइविंग स्कूलों, दलालों और ब्राउजिंग केंद्रों पर जनता की निर्भरता से बचा जा सकेगा जिसमें इन बिचौलियों को अनावश्यक शुल्क देना शामिल है। जनता 55,000 ई-सेवा केंद्रों पर सेवा शुल्क के रूप में 60 रुपए का भुगतान करके एलएलआर के लिए आवेदन कर सकती है। इसके अलावा आवेदकों को एकल श्रेणी के वाहन के लिए एलएलआर के लिए 230 रुपए और डबल श्रेणी के वाहन के लिए 380 रुपए का शुल्क देना होगा।
आवेदकों को शारीरिक फिटनेस के लिए आवेदन-सह-घोषणा के साथ आयु और पते का प्रमाण जमा करना होगा। यदि एलएलआर परिवहन वाहन के लिए है और आवेदक की आयु 40 वर्ष से अधिक है तो उसे एक चिकित्सा प्रमाण पत्र जमा करना होगा। अधिकारी ने बयान में कहा कि सरकार ई-सेवा केंद्रों के माध्यम से ड्राइवर लाइसेंस के लिए आवेदन, परमिट और पंजीकरण हस्तांतरण जैसी अन्य सेवाएं भी लाने की योजना बना रही है।

Home / Chennai / साठ रुपए का सेवा शुल्क और होगा एलएलआर के लिए पंजीकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो