भोजन का चस्का पहुंचाता जेल!

By: P.S.Vijayaraghavan

Updated On:
11 Jul 2019, 07:43:34 PM IST

  • कैदी का चौंकाने वाला बयान, Delicious food and care in jail attracts Tn prisoner

चेन्नई. अपराधियों को सुधारने के लिए भेजा जाता है लेकिन तमिलनाडु में एक कैदी केवल जायकेदार भोजन की चाह में जेल जाना पसंद करता है। यह किस्सा ताम्बरम निवासी ज्ञानप्रकाशम का है।


ज्ञानप्रकाशम को पिछले महीने सीसीटीवी कैमरे चुराने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। एक सप्ताह पहले उसे जेल से रिहा किया गया। पुलिस को यकीन था कि शायद जेल की हवा खाने के बाद वह सुधरेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने एक बाइक चुराई मगर नहीं पकड़ा गया। इस चुराई हुई बाइक के लिए अन्य बाइक से पेट्रोल चुराते वक्त वह धरा गया।


ज्ञानप्रकाशम को हिरालसत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। उसने इकबालिया बयान में कहा कि वह बेरोजगार है इसलिए घर में कोई उसकी इज्जत नहीं करता है। जिस घर में आपकी कद्र नहीं हो वहां कैसे रहा जा सकता है? इसी वजह से उसने घर छोड़ दिया। लेकिन जेल में ऐसा नहीं है। वहां कैदियों का अच्छा खयाल रखा जाता है। समय पर खाना दिया जाता है। वह भी जायकेदार खाना।


पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब पुलिस इस पसोपेस में है कि वह जेल से छूटने के बाद आगे क्या कारस्तानी करेगा।

Updated On:
11 Jul 2019, 07:43:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।