scriptदीक्षांत समारोह छात्राओंं को मिली डिग्रियां | Degree of Convocation for Students | Patrika News

दीक्षांत समारोह छात्राओंं को मिली डिग्रियां

locationचेन्नईPublished: Sep 20, 2018 10:40:13 pm

Submitted by:

arun Kumar

जीएसएस जैन कॉलेज में हुआ आयोजन

degree-of-convocation-for-students

degree-of-convocation-for-students

चेन्नई. वेपेरी स्थित गुरु श्री शांतिविजय जैन महिला महाविद्यालय का 24वां दीक्षांत समारोह शुक्रवार को कॉलेज परिसर में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री के. पी. अन्बझगण थे। समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई। इस मौके पर संबोधित करते हुए अन्बझगण ने कहा जीवन में सफलता पाने का लक्ष्य बनाना चाहिए। एक महिला अगर पढ़ती है तो पूरे घर का माहौल बेहतर बन जाता है। प्रिंसिपल एम.के. मालती ने महाविद्यालय की अकादमिक वार्षिक रिपोर्ट पेश की। मुख्य अतिथि ने स्नातकों को डिग्रियां प्रदान की। विश्वविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को 20 हजार रुपए की एफडी दी गई। प्रथम दस में स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र और 10 हजार की एफडी और चांदी का मेडल दिया गया। इस मौके पर चेयरमैन जी. विमलचंद झाबक और सचिव गौतम पी. वैद सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। डॉ परिपूर्णम और डॉ अरुणा ने संचालन किया।
आचार्य शिवमुनि को राष्ट्र गौरव अलंकरण

चेन्नई. अखिल भारतीय ओसवाल परिषद द्वारा आचार्य शिवमुनि को राष्ट्र गौरव अलंकरण प्रदान किया गया है। अखिल भारतीय ओसवाल परिषद (रजि.) बेंगलूरु द्वारा उदयपुर में आचार्य के जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में करीब 15000 लोगों की उपस्थिति में ध्यान योगी, श्रमण संघीय आचार्य शिवमुनि को राष्ट्र गौरव अलंकरण से विभूषित किया गया। इस अवसर पर परिषद के संस्थापक चेयरमैन रायचंद खटेड़, महामंत्री गौतमचंद नाहर, केशरीमल बुरड़, आनंद कोठारी, वीरेन्द्र डांगी भी उपस्थित थे। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरपतसिंह चोरडिय़ा ने बताया कि ओसवाल परिषद द्वारा पिछले 21 वर्षों में 17 सम्मान समारोह आयोजित किये गये जिनमें 11 महान संतों, 61 संस्थाओं एवं 114 व्यक्तियों को सम्मानित किया गया है।
सीरवी समाज महासभा का प्रतिभा सम्मान समारोह 23 को

चेन्नई. सीरवी समाज वडेर का छठा प्रतिभा सम्मान समारोह नंगनल्लूर मडिपाक्कम में आयोजित होगा। महासभा के अध्यक्ष भंवरलाल सोलंकी के नेतृत्व में संपूर्ण महासभा की कार्यकारिणी द्वारा सीरवी समाज के करीब 300 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। महासभा के सचिव वीरेंद्र पंवार के अनुसार इस कार्यक्रम में कक्षा 10, 12 एवं डिग्रीधारी एवं प्रोफेशनल कोर्सेज में उच्च प्रतिभाशाली छात्रों को समाज की ओर से सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महासभा के गोपीलाल बर्फा, नारायण लाल चोयल, बींजाराम परिहारिया, मांगीलाल सोलंकी का सहयोग सराहनीय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो