script२२ जनवरी से बेमियादी हड़ताल पर जाना तय : जेक्टो जिओ | Decision to go on strike from January 22: JCTO | Patrika News

२२ जनवरी से बेमियादी हड़ताल पर जाना तय : जेक्टो जिओ

locationचेन्नईPublished: Jan 12, 2019 02:52:55 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

हाईकोर्ट से शपथ-पत्र लिया वापस

strike,go,January,decision

२२ जनवरी से बेमियादी हड़ताल पर जाना तय : जेक्टो जिओ

चेन्नई. सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के संघ जेक्टो-जिओ ने मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै खण्डपीठ में हड़ताल पर नहीं जाने को लेकर दायर शपथ-पत्र वापस ले लिया है। फोरम ने घोषणा की है कि पूर्व नियोजित तरीके से हम २२ जनवरी से अनिश्चतकालीन हड़ताल करेंगे।
पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। हाई स्कूल के शिक्षकों को केंद्रीय स्कूलों के शिक्षकों के समान वेतन दिया जाए। सरकारी कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करने, सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के तहत २१ महीने का बकाया वेतन देने समेत विविध मांगों को लेकर तमिलनाडु सरकारी शिक्षक व सरकारी कर्मचारी संघ (जेक्टो-जिओ) की ओर से कई बार विरोध प्रदर्शन हुए।
इस फोरम ने पिछली बार हड़ताल शुरू की थी। उस वक्त हाईकोर्ट की मदुरै शाखा में याचिका दायर हुई। उस वक्त हाईकोर्ट के सुझाव पर जेक्टो-जिओ ने हड़ताल को स्थगित कर दिया था और इस बाबत शपथ-पत्र भी दिया था।
याचिका पर शुक्रवार को हुई सुनवाई में जेक्टो-जिओ के वकील ने हाईकोर्ट को बताया कि २२ जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी। यह कहने पहले से फोरम की ओर से पूर्व में हड़ताल पर नहीं जाने को लेकर दिया गया शपथ-पत्र वापस लिया गया। याची ने कहा कि सरकार हमारी मांगों पर केवल मोहलत मांगती जा रही है जबकि इन पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। मामले की अगली सुनवाई २८ जनवरी को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो