scriptलोकसभा चुनाव के बीच तमिलनाडु में अन्नामलै के नेतृत्व में भाजपा की निखरती रंगत | Coimbatore K Annamalai BJP in Tamilnadu | Patrika News
चेन्नई

लोकसभा चुनाव के बीच तमिलनाडु में अन्नामलै के नेतृत्व में भाजपा की निखरती रंगत

यात्रा ने तमिलनाडु भाजपा और पूर्व आईपीएस अधिकारी की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। हालांकि रैलियों में उमड़ी उन्मादी भीड़ पार्टी के लिए वोटों में कितनी तब्दील होगी, यह देखना बाकी है।

चेन्नईApr 12, 2024 / 03:07 pm

PURUSHOTTAM REDDY

लोकसभा चुनाव के बीच तमिलनाडु में अन्नामलै के नेतृत्व में भाजपा की निखरती रंगत

लोकसभा चुनाव के बीच तमिलनाडु में अन्नामलै के नेतृत्व में भाजपा की निखरती रंगत

कोयम्बत्तूर.

द्रविड़ प्रभुत्व वाले तमिलनाडु के चुनावी मैदान में अक्सर हाशिए पर रहने वाली मानी जाने वाली भाजपा इस बार पार्टी का नेतृत्व कर रहे अन्नामलै की बदौलत तमिलनाडु में उम्मीद से कहीं अधिक बढ़त देख रही है। भाजपा को उम्मीद है कि द्रविड़ गढ़ में भाजपा के पक्ष में सकारात्मक लहर वोटों में बदलेगी।

भाजपा इस बार तमिलनाडु में अपने बूते 19 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस चुनावी मैदान में कोयम्बत्तूर भी शामिल है जहां से तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलै को मैदान में उतारा गया है। पार्टी का यह आत्मविश्वास अन्नामलै की एन मन, एन मक्कल (मेरी भूमि, मेरे लोग) पदयात्रा से उपजा है, जो काफी महत्वपूर्ण राजनीतिक यात्रा रही। प्रधानमंत्री मोदी करीब सात महीने तक चली इस यात्रा के समापन समारोह में शामिल हुए। यात्रा ने तमिलनाडु भाजपा और पूर्व आईपीएस अधिकारी की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। हालांकि रैलियों में उमड़ी उन्मादी भीड़ पार्टी के लिए वोटों में कितनी तब्दील होगी, यह देखना बाकी है।

पदयात्रा ने अन्नामलै को भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति के खिलाफ लड़ने वाले बड़े संभावनाशील नेता के रूप में पेश किया है। उन्होंने राज्य संचालित दुग्ध सहकारी समिति आविन जैसे भ्रष्टाचार और अनियमितताओं को लेकर बार-बार द्रमुक पर निशाना साधा।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि कई सार्वजनिक मुद्दों पर सत्तारूढ़ दल की तीखी आलोचना, आक्रामक स्वभाव और लोगों के प्रति सौहार्दपूर्ण दृष्टिकोण ने उन्हें लोगों का प्रिय बना दिया है। खासकर उन लोगों का जो द्रमुक और अन्नाद्रमुक का विकल्प तलाश रहे थे। अन्नाद्रमुक या द्रमुक के विपरीत जो बारी-बारी से अपने प्रतिष्ठित नेताओं के दम पर राज्य की सत्ता में आते रहे हैं, भाजपा ने उन्हें दरकिनार कर अल्पसंख्यकों, मछुआरों, महिलाओं या अन्य वर्गों से पारंपरिक वोटबैंक को साधने की कोशिश की है। भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष एम चक्रवर्ती का कहना है कि अन्नामलै के अध्यक्ष बनने के बाद उनकी पार्टी का विस्तार हुआ और नए क्षेत्रों में पैठ बनाई गई।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो