साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए शासन सचिव से जवाब तलब

By: Ritesh Ranjan

Updated On: Apr, 26 2019 12:33 PM IST

  • - ६ जून तक रिपोर्ट पेश करें
    - सोशल नेटवर्किंग कंपनियों से करें मंत्रणा

चेन्नई. साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स व विविध वेबसाइट के प्रतिनिधियों से मंत्रणा कर शासन सचिव से ६ जून तक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश हुआ है।
मद्रास उच्च न्यायालय का यह निर्देश सालभर पुरानी एक जनहित याचिका पर था जिसमें साइबर अपराधों पर नियंत्रण के लिए सोशल साइट्स के यूजर्स को उनके खातों से आधार नम्बर लिंक करने के निर्देश जारी किए जाने की मांग की गई थी।
याचिका पर गुरुवार को हुई सुनवाई मेंं मद्रास उच्च न्यायालय ने शासन सचिव को निर्देश दिया कि वे सोशल नेटवर्किंग व वेबसाइट कंपनियों के प्रतिनिधियों से मंत्रणा कर रिपोर्ट पेश करें कि कैसे इन अपराधों को नियंत्रित किया जा सकता है।
न्यायाधीश मणिकुमार व सुब्रमण्यन की न्यायिक पीठ ने कहा कि नेटवर्किंग कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की एक कमेटी २७ अप्रेल तक बना दी जाए। इस कमेटी की प्रतिनिधियों से हुई वार्ता की रिपोर्ट मुख्य सचिव ६ जून तक एक शपथ-पत्र के रूप में हाईकोर्ट में पेश करेंगे।

Published On:
Apr, 26 2019 12:33 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।