scriptसाइबर अपराधों की रोकथाम के लिए शासन सचिव से जवाब तलब | Calls to the Government Secretary for Prevention of Cyber Crime | Patrika News

साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए शासन सचिव से जवाब तलब

locationचेन्नईPublished: Apr 26, 2019 12:33:14 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

– ६ जून तक रिपोर्ट पेश करें- सोशल नेटवर्किंग कंपनियों से करें मंत्रणा

news,Chennai,Patrika,Tamilnadu,Breaking,

साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए शासन सचिव से जवाब तलब

चेन्नई. साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स व विविध वेबसाइट के प्रतिनिधियों से मंत्रणा कर शासन सचिव से ६ जून तक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश हुआ है।
मद्रास उच्च न्यायालय का यह निर्देश सालभर पुरानी एक जनहित याचिका पर था जिसमें साइबर अपराधों पर नियंत्रण के लिए सोशल साइट्स के यूजर्स को उनके खातों से आधार नम्बर लिंक करने के निर्देश जारी किए जाने की मांग की गई थी।
याचिका पर गुरुवार को हुई सुनवाई मेंं मद्रास उच्च न्यायालय ने शासन सचिव को निर्देश दिया कि वे सोशल नेटवर्किंग व वेबसाइट कंपनियों के प्रतिनिधियों से मंत्रणा कर रिपोर्ट पेश करें कि कैसे इन अपराधों को नियंत्रित किया जा सकता है।
न्यायाधीश मणिकुमार व सुब्रमण्यन की न्यायिक पीठ ने कहा कि नेटवर्किंग कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की एक कमेटी २७ अप्रेल तक बना दी जाए। इस कमेटी की प्रतिनिधियों से हुई वार्ता की रिपोर्ट मुख्य सचिव ६ जून तक एक शपथ-पत्र के रूप में हाईकोर्ट में पेश करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो