script

प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने पोंगल पर दी शुभकामनाएं

locationचेन्नईPublished: Jan 16, 2019 03:14:32 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री एडपाडी के पलनीस्वामी समेत अन्य नेताओं ने सोमवार को पोंगल की पूर्वसंध्या पर राज्य की जनता को शुभकामनाएं दीं।

चेन्नई.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री एडपाडी के पलनीस्वामी समेत अन्य नेताओं ने सोमवार को पोंगल की पूर्वसंध्या पर राज्य की जनता को शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, पोंगल के मंगल अवसर पर तमिलनाडु की मेरी बहनों और भाइयों को शुभकामनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह दिन हमारे समाज में उमंग और समृद्धि को बढ़ाए। हम अपने किसानों को भी सलाम करते हैं, जो देश का पेट भरने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। राज्यपाल पुरोहित ने कहा, पोंगल के मंगलमय अवसर पर मैं तमिलनाडु की जनता को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने राज्य के सभी राशनकार्ड धारकों को 1000 रुपए के राज्य सरकार के पोंगल उपहार का उल्लेख किया। उन्होंने किसानों के कल्याण के लिए उठाए गए कदम भी गिनाए।
डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन, माकपा नेता के बालाकृष्णन और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन ने भी इस अवसर पर शुभकामनाएं दी। राज्य सरकार ने 5 जनवरी को एक योजना की शुरुआत की थी जिसके तहत 15 जनवरी को पडऩे वाले पोंगल उत्सव के मौके पर राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों को एक-एक हजार रुपए दिए गए।
————————————————————————–

तमिलनाडु मुख्यमंत्री कांस्टेबल पदक से सम्मानित होंगे 3186 पुलिस कर्मी
चेन्नई. पोंगल के अवसर पर पुलिस, अग्निशमन एवं बचाव व कारागार विभाग में उत्कृष्ट सेवा देने वाले कर्मचारियों को तमिलनाडु मुख्यमंत्री कांस्टेबल पदक से सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री एडपाडी के पलनीस्वामी ने इस साल कुल 3186 पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने का आदेश दिया है। आदेश के अनुसार प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के पुलिस कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, महिला हेड कांस्टेबल, विशेष महिला एवं पुरुष उपनिरीक्षक, आम्र्ड पुलिस की महिला एवं पुलिस हवलदार, अग्निशमन एवं बचाव कर्मी तथा जेल कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इस पदक को प्राप्त करने वाले कर्मचारियों को वेतन के साथ 1 फरवरी 2019 से 400 रुपए प्रति महीने पदक भत्ता भी प्रदान किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो