बैंक खाता बदलने का झांसा देकर ठगे ३० हजार रुपए

By: Purushotham Reddy

Updated On: 23 Aug 2019, 05:22:16 PM IST

  • रॉयपेट््टा स्थित इंडियन बैंक Indian Bank से रुपए निकालने के बाद एक युवक के साथ ठगी का मामला सामने आया है।

चेन्नई. रॉयपेट््टा स्थित इंडियन बैंक Indian Bank से रुपए निकालने के बाद एक युवक के साथ ठगी का मामला सामने आया है। बैंक खाता बदलने का झांसा देकर एक व्यक्ति से ३० हजार रुपए ठग लिए गए। अण्णा सालै पुलिस मामले की जांच कर रही है।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि पेरुम्बाक्कम में हाउसिंग बोर्ड के स्लम बोर्ड निवासी सतराज (१८) बुधवार को रॉयपेट्टा स्थित इंडियन बैंक आया और उसने बैंक से ३० हजार रुपए निकाले। उसने शाखा प्रबंधक से बैंक खाता बदलने के संबंध में मुलाकात करने के बाद उनके चैंबर से निकलकर बाहर जा रहा था।


उसी दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे बुलाया और उसके पिता और चाचा का नाम लेकर कहा उसका इन दोनों से परिचय है। बातों बातों में उसने पूछा कि वह शाखा प्रबंधक से क्यों मिला था तो उसने बैंक खाता बदलने की बात कही। उसके बाद उसने जाल फेंका और कहा कि वह बैंक में काम करता है और उसका काम करा देगा।

इस बीच उसने सतराज से कहा कि वह नोटों का सीरियल नम्बर जांच ले। उसने नोट निकालकर देखा और वापस जेब में रख लिए।
अज्ञात व्यक्ति ने युवक को लूटने की साजिश की और उसे बैंक से बाहर ले गया। दोनों माउंट रोड पर आ गए। उसके बाद अज्ञात व्यक्ति ने उसे दोबारा नोट निकालकर जांच करने को कहा कि बाजार में नकली नोट बहुत चल रहे हंै।


उसने उससे देखने के बहाने नोटों की गड्डी ले ली और बैंक का खाता बदलने के लिए स्टांप पेपर लाने चला गया और उसे वहीं इंतजार करने कहा। लंबे समय तक इंतजार करने के बाद जब वह नहीं आया तो उसे ठगे जाने की भनक लगी। वह पुलिस थाने गया और शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ठग कह तलाश कर रही है।

Updated On:
23 Aug 2019, 05:22:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।