scriptडेंगू को लेकर जागरूकता……… | Awareness about dengue ............. | Patrika News

डेंगू को लेकर जागरूकता………

locationचेन्नईPublished: Oct 24, 2018 12:18:17 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

आमजन को डेंगू बुखार के प्रति जागरूक करने के मकसद से यहां प्रदर्शनी लगाई गई है।

dengue,died,awareness,

डेंगू को लेकर जागरूकता………

आमजन को डेंगू बुखार के प्रति जागरूक करने के मकसद से यहां प्रदर्शनी लगाई गई है। डॉक्टरों के मुताबिक अगर मरीज को बुखार न हो लेकिन उसके शरीर में वाइट सेल्स और प्लेटलेट्स की संख्या कम हो तो भी उनकों डेंगू हो सकता है। अगर लोगों को बिना वजह थकान लगे तब भी जांच करवा लेनी चाहिए।

डेंगू ने ले ली तीन साल के बच्चे की जान
– महानगर में मरने वालों की संख्या ६ हुई
चेन्नई. एगमोर चिल्ड्रन हॉस्पिटल में मंगलवार सुबह डेंगू बुखार से ग्रस्त तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे को रविवार को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन मंगलवार अलसुबह इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही महानगर में अब तक डेंगू से छह लोगों की जान जा चुकी है।
मृतक बच्चा मोहम्मद सबीक एण्णूर के सत्यवाणी मूर्ति नगर निवासी सादिक बाशा का बेटा था। दरअसल सादिक बाशा पिछले सप्ताह अपने परिवार के साथ पैतृक गांव आरणी गया था। वहां मोहम्मद शबीक को तेज बुखार हो गया। अभिभावकों ने पास के स्वास्थ्य केन्द्र में शबीक को दिखाया और दवाई दिलाई लेकिन उसकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। चार दिन तक शबीक का बुखार कम नहीं हुआ तो सादिक उसे लेकर चेन्नई आ गया और एगमोर हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जांच में पता लगा कि उसे डेंगू बुखार है। उसका इलाज चल रहा था लेकिन सोमवार रात इलाज के दौरान उसकी हालत बिगड़ गई और मंगलवार अलसुबह उसकी मौत हो गई। गौरतलब है कि राज्य के अनेक हिस्सों में २७ बच्चे डेंगू से ग्रस्त हैं और छह हजार लोग तेज बुखार से पीडि़त हैं जो अस्पतालों में भर्ती हैं और इलाज करा रहे हैं। डेंगू से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। इससे पूर्व सोमवार को एगमोर हॉस्पिटल में जुडवां भाई-बहन की डेंगू से मौत हो गई। हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो