scriptबिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ एक दिन में 20 हजार मामले दर्ज | 20 thousand cases filed against people who ride bike without helmet | Patrika News

बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ एक दिन में 20 हजार मामले दर्ज

locationचेन्नईPublished: Jul 01, 2019 06:46:22 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

यातायात पुलिस ने २० हजार से अधिक बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनसे जुर्माना वसूला।

20 thousand cases filed against people who ride bike without helmet

बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ एक दिन में 20 हजार मामले दर्ज

चेन्नई. मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशानुसार यातायात पुलिस Traffic police ने २० हजार से अधिक बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनसे जुर्माना वसूला। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि केंद्र द्वारा हाल ही में किए गए मोटर वाहन अधिनियम Motor Vehicle Act के संशोधन की प्रति प्राप्त नहीं होने की वजह से उल्लंघन के लिए १०० रुपए के जुर्माने को १ हजार मेें संशोधित नहीं किया गया है। अतिरिक्त पुलिस (यातायात) आयुक्त ए. अरुण ने कहा कि आने वाले समय में वाहन जांच में और तेजी लाई जाएगी। साथ ही अधिकारियों को उल्लंघन करने वालों पर किसी प्रकार की नरमी नहीं बरतने का निर्देश दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया अब अधिकारियों द्वारा नियम तोडऩे वालों के साथ किसी प्रकार की उदारता नहीं दिखाई जाएगी और ना ही सिफारिश चलेगी। पहले जब अधिकारियों द्वारा ड्रिंक एंड ड्राइव मामलों में bike rider को पकड़ा जाता था तो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, मीडिया और वकीलों की सिफारिश पर उन्हें छोड़ दिया जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि १०८ जगहों पर अचानक से जांच की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो