scriptनवजोत सिद्धू पाकिस्तान को दुश्मन घोषित करें-कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू | Ravneet Bittu says sidhu should announce PAK as enemy country | Patrika News

नवजोत सिद्धू पाकिस्तान को दुश्मन घोषित करें-कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Feb 19, 2019 07:44:32 pm

Submitted by:

Prateek

दादा बेअंत सिंह को जन्म दिन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बिट्टू ने यह बात कही…
 

siddhu go berserk

BITTU AND SIDDHU FILE PHOTO

(चंडीगढ): पंजाब में आतंकवाद के सफाए के लिए संघर्ष करते शहीद हुए पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह को मंगलवार को यहां जन्मदिन के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि समारोह बेअंत सिंह के स्मारक पर आयोजित किया गया था।

स्मारक पर भजनों की ध्वनि के बीच बडी संख्या में लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर पहुंचे बेअंत सिंह के पौत्र और लुधियाना के कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ने अपने दादा को पुष्पांजलि व्यक्त करने के बाद कहा कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तानी फौजियों को गोलियों से छलनी किया जाए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तो सेना प्रमुख जनरल जावेद कमर बाजवा की कठपुतली है। हमारे जितने जवान शहीद हुए है, उसके दोगुने पाकिस्तान के फौजियों के सिर कलम करके लाए जाएंगे तभी आग ठंडी होगी।

बिट्टू ने कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख को झप्पी डालने जैसा काम नहीं किया जाना चाहिए। पिछली बातें छोड कर पाकिस्तान की फौज को गोलियों से बींधा जाना चाहिए। नवजोत सिद्धू को कहना चाहिए कि पाकिस्तान सबसे बडा दुश्मन है। अगर सिद्धू ये नहीं कहते हैं, तो हम उनसे कहलवाएंगे।

यहाँ सेक्टर-42 में बेअंत सिंह के स्मारक पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा करवाई गई। इस राज्य स्तरीय समारोह में पहुँची शख्सियतों ने उनकी समाधि पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धाँजलि अर्पित की। देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए नशें, आतंकवाद, अलगाववाद और भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ शपथ ली गई, वहीं पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए सैनिकों को भी श्रद्धाँजलि अर्पित की गई।

समारोह में बड़ी संख्या में नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धाँजलि अर्पित करते हुए उनके द्वारा राज्य में शान्ति बहाल करने और आतंकवाद के ख़ात्मे के लिए किए गए प्रयत्नों को याद किया। यह भी याद किया गया कि पंजाब के मुश्किलों से भरे दौर में बेअंत सिंह ने एक निडर मुख्यमंत्री के तौर पर जिम्मेदारियां निभाईं गईं। वे हमेशा सख़्त और समर्पित नेता के तौर पर याद किए जाएंगे। श्रद्धाँजलि अर्पित करते हुए विधायक गुरकीरत कोटली ने कहा कि कई देश विरोधी ताकतें पुलवामा जैसे आतंकवादी हमले करके एकता और अखंडता को हानि पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं परन्तु लोग ऐसे मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे।


उन्होंने कहा बेअंत सिंह ने राज्य की एकता और भाईचारे को बहाल करने में अथक योगदान दिया था और अब हम देश के सामाजिक ताने -बाने को हानि पहुंचाने वालों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। सरदार बेअंत सिंह ने पंजाब को नए मार्ग पर लाने के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा दी। हमें आज उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने की ज़रूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो