scriptरणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने चुप्पी तोडी | prakash singh badal's statement on ranjet singh comission report | Patrika News

रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने चुप्पी तोडी

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Sep 02, 2018 03:30:04 pm

Submitted by:

Prateek

बता दें कि विधानसभा के मानसून सत्र में कोटकपुरा में सिखों पर हुई फायरिंग की रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट का खुलासा करते हुए सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि…

prakash singh badal

prakash singh badal

(चंडीगढ): पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने शनिवार को रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट पर अपनी चुप्पी तोडते हुए कहा कि उन्होंने 14 अक्टूबर 2015 को गुरूग्रंथ साहिब के अपमान की घटनाओं के विरोध में फरीदकोट जिले के कोटकपुरा में प्रदर्शन करते सिखों पर गोलीबारी के आदेश नहीं दिए थे। बादल ने कहा कि उन्होंने पुलिस को बल प्रयोग कर धरना उठाने के लिए भी नहीं कहा था।

 

सीएम ने घटाई गरिमा

यहां जारी बयान में बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाया कि उन्होंने हाल में सम्पन्न हुए विधानसभा सत्र में उनके खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर मुख्यमंत्री पद की गरिमा घटाई है। जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि कोटकपुरा में सिखों पर पुलिस फायरिंग के बारे में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को पहले से पता था। बादल ने कहा कि कांग्रेस सिख कट्टरपंथियों को खुश करने में जुटी है। बादल ने मुख्यमंत्री केप्टेन अमरिंदर सिंह को आगाह किया कि वे आग से न खेलें और पंजाब को हिंसा व रक्तपात की ओर न धकेलें।

 

नफरत फैलाने वाली ताकतों को पीछे हटाओं

बादल ने कहा कि वह आग आज भी खतरनाक है जिसने पंजाब के शहरी और ग्रामीण धरातल को राख में बदल दिया था। इसके बावजूद नई आग भडकाने की तैयारी की गई है। पंजाब के निर्दोष और शातिप्रिय महिला,पुरूष,बच्चों और युवाओं पर रहम करो और अपनी नफरत की ताकतों को पीछे हटाओ।


सीएम ने रिपोर्ट का खुलासा करते हुए कही थी यह बात

बता दें कि विधानसभा के मानसून सत्र में कोटकपुरा में सिखों पर हुई फायरिंग की रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट का खुलासा करते हुए सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को प्रदर्शन कर रहे सिखों पर गोलीबारी करने के बारे में जानकारी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो