scriptJaish-E-Mohammed: अमृतसर, पटियाला स्टेशन उड़ाने की दी धमकी | Jaish-E-Mohammed: Threatened To Blow Up Amritsar Patiala Rail Station | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

Jaish-E-Mohammed: अमृतसर, पटियाला स्टेशन उड़ाने की दी धमकी

Jaish-E-Mohammed: के धमकी भरे पत्र मिलने के बाद रेलवे स्टेशनों ( Railway Station ) और मंदिरों ( Temple ) की सुरक्षा चाक चौबन्द कर दी गई है।

चंडीगढ़ पंजाबSep 21, 2019 / 03:04 am

Devkumar Singodiya

Jaish-E-Mohammed: अमृतसर, पटियाला स्टेशन उड़ाने की धमकी

Jaish-E-Mohammed: अमृतसर, पटियाला स्टेशन उड़ाने की धमकी

चंड़ीगढ़/फिरोजपुर. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-E-Mohammed ) की ओर से धमकी मिलने के बाद पंजाब पुलिस ( Punjab Police ) ने रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास में सुरक्षा ( Security ) बढ़ा दी है। धमकी भरे पत्र में अंबाला ( Ambala ) और फिरोजपुर डिवीजन के चार रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की बात कही है। पत्र में देश के 11 अन्य रेलवे स्टेशनों और 6 राज्यों के मंदिरों को उड़ाने की धमकी भी दी गई है।

सुरक्षा एजेंसियों से मैसेज मिलने के बाद पंजाब में रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की सघन चेकिंग शुरू कर दी गई है। रेलवे स्टेशनों के भीतर और आसपास उचित निगरानी सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।

राजकीय रेलवे पुलिस ( Government Railway Police ) और रेलवे सुरक्षा बल ( Railway Protection ) रेलवे स्टेशन के भीतर किसी भी संदिग्ध तत्व की तलाशी के लिए संयुक्त अभियान चला रहे हैं। इसके अलावा, रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए आरपीएफ के साथ जीआरपी की संयुक्त जागरुकता कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

चौकस हुई पुलिस

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पत्र को मसूद अहमद नाम के व्यक्ति ने लिखा है। इसने खुद को जैश ए मोहम्मद के जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) का एरिया कमांडर ( Area Commander ) बताया है। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद राजधानी दिल्ली से पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ तक हड़कम्प मच गया। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद आला अधिकारियों ने आरपीएफ और जीआरपी का संयुक्त चेकिंग अभियान शुरू करवा दिया।

बठिंड़ा, फगवाड़ा और अमृतसर के लिए दी धमकी

आतंकी संगठन के 8 अक्टूबर को बठिंड़ा, अमृतसर, पटियाला और फगवाड़ा स्टेशन को विस्फोट कर उड़ाने की बात कही है। इसके अलावा हरियाणा, मुंबई सिटी ( Mumbai ), बेंगलुरु, चेन्नई, जयपुर, भोपाल, इटारसी और कोटा स्टेशन को निशाना बनाने की बात भी कही है। जैश ए मोहम्मद ने राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडृू, यूपी, एमपी और हरियाणा के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी है।

हरियाणा की अधिक खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें …

पंजाब की अधिक खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें …

Home / Chandigarh Punjab / Jaish-E-Mohammed: अमृतसर, पटियाला स्टेशन उड़ाने की दी धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो