scriptजलियांवाला बाग नरसंहार के मुद्दे पर सत्तारूढ कांग्रेस सदस्य ने अकाली सदस्य मजीठिया को घेरा,इस बात के लिए माफी मांगने को कहा | congress attack on vikram Majithia for Jallianwala Bagh massacre | Patrika News

जलियांवाला बाग नरसंहार के मुद्दे पर सत्तारूढ कांग्रेस सदस्य ने अकाली सदस्य मजीठिया को घेरा,इस बात के लिए माफी मांगने को कहा

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Feb 21, 2019 03:55:11 pm

Submitted by:

Prateek

अब तक मजीठिया को ड्रग माफिया से मिली भगत का आरोप लगाते हुए घेरा जाता था…

file photo

file photo

(चंडीगढ): पंजाब विधानसभा में बुधवार को जलियांवाला बाग नरसंहार पर चर्चा के दौरान सत्तारूढ कांग्रेस सदस्य कुलजीत नागरा ने अकाली दल के सदस्य और पूर्व मंत्री विक्रम मजीठिया को घेरा। अब तक मजीठिया को ड्रग माफिया से मिली भगत का आरोप लगाते हुए घेरा जाता था लेकिन इस बार जलियांवाला बाग नरसंहार को लेकर घेरा गया।


नागरा ने कहा कि मजीठिया के बुजुर्गों ने जलियांवाला बाग में निर्दोष लोगों पर गोली चलवाने वाले जनरल डायर को रात्रि भोज दिया और सरोपा भेंट किया। इसके लिए क्या मजीठिया माफी मांगेंगे?

 

इस पर मजीठिया ने चुटकी ली और पूछा कि उस समय नागरा स्वयं कहा थे? उन्हें इस बात का कैसे पता? क्या वे श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पद पर रहते सिखों के प्रति किए गए अपराध के लिए माफी मांगेंगे? मजीठिया ने अपने बुजुर्ग सुन्दर सिंह मजीठिया का नाम लेते हुए कहा कि वे उस समय शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के प्रधान बनाए गए थे। इस पर सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि उस समय अंग्रेजों के दलाल ही कमेटी के प्रधान बनाए गए थे। अंग्रेजों के पिट्ठू ही राय बहादुर बनाए गए थे। देशभक्तों को यह सम्मान नहीं दिया गया। इंदिरा गांधी ने तो आतंकवादियों का सफाया किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो