scriptपंजाब विधानसभा में सिद्धू-मजीठिया में तू-तू मैं मैं,सिद्धू ने मजीठिया को कहा चोर-डाकू और चिट्टा बेचने वाला | conflict between siddhu-vikram singh majithia during assembly session | Patrika News

पंजाब विधानसभा में सिद्धू-मजीठिया में तू-तू मैं मैं,सिद्धू ने मजीठिया को कहा चोर-डाकू और चिट्टा बेचने वाला

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Feb 18, 2019 08:43:11 pm

Submitted by:

Prateek

सिद्धू के खिलाफ स्पीकर ने निंदा प्रस्ताव नहीं आने दिया…

sidh and majhitia

sidh and majhitia

(चंडीगढ): पुलवामा हमले को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान सरकार का बचाव करने वाले बयान के विरोध में अकाली-भाजपा गठबंधन ने सोमवार को विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाने का प्रयास किया लेकिन स्पीकर के इजाजत न देने पर गठबंधन के सदस्यों ने वित्त मंत्री द्वारा बजट प्रस्ताव पढ़े जाने के दौरान जमकर नारेबाजी की। स्पीकर ने इन सदस्यों को शून्यकाल रद्द किए जाने की दलील देते हुए अपने आसन पर बैठने को कहा, लेकिन वैल में खड़े ये सदस्य नहीं माने। स्पीकर ने इस पर इन सदस्यों को बाहर निकालने को कहा। बाद में सभी सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए।

 

स्पीकर के बाहर निकालने की व्यवस्था से पहले गठबंधन के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। इन सदस्यों का नेतृत्व अकाली दल विधायक दल के नेता सुखवीर बादल की गैर मौजूदगी में विक्रम मजीठिया ने किया। गठबंधन सदस्यों ने पाकिस्तान में सेना प्रमुख जनरल जावेद कमर बाजवा के साथ खींचे गए सिद्धू के फोटो भी लहराए। नारेबाजी के दौरान सिद्धू और मजीठिया के बीच जमकर नोंक-झोंक हुई। सिद्धू ने अपने आसन पर खडे होकर मजीठिया को कहा तू चोर और डाकू है। तू चिट्टा बेचने वाला है। सिद्धू की इन टिप्पणियों से भी मजीठिया का रूख नहीं बदला। इस पर स्पीकर ने कहा कि सदस्य नारेबाजी बंद कर आसन पर चले जाएं, वरना वे बाहर निकाल देंगे। सदस्य नहीं माने तो स्पीकर ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों को बाहर निकालने का आदेश दिया।

 

मजीठिया ने पत्रकारों को बताया कि स्पीकर ने उन्हें प्रशनकाल के बाद सिद्धू के बयान पर बोलने का आश्वासन दिया था। लेकिन एक ओर तो कांग्रेस सदस्य को पुलवामा हमले की निंदा के लिए प्रस्ताव लाने दिया गया और सदन ने सर्वसम्मति से इसे पारित भी किया लेकिन गठबंधन के सदस्यों को बोलने की अनुमति नहीं दी गई। सिद्धू ने पुलवामा हमले पर अपने बयान से पाकिस्तान सरकार को क्लीन चिट दी है। इसके खिलाफ सदन में हमें अपना रूख पेश करने की अनुमति मिलना चाहिए। सदन के अलावा विरोध व्यक्त करने का और कोई उपयुक्त स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि एक ओर तो कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल जावेद कमर बाजवा को सजा दी जाएगी और दूसरी ओर पाकिस्तान को हमले के लिए क्लीन चिट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार और स्पीकर का यह दोहरा व्यवहार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो