script

पुलवामा हमले से गुस्साए कैप्टेन अमरिंदर सिहं, बोले-पाकिस्तान का दोहरा रवैया, दिया जाए माकूल जवाब

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Feb 15, 2019 05:34:32 pm

बता दें कि गुरूवार को जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ जिसमें 44 जवान शहीद हो गए और कई बुरी तरह से जख़्मी हो गए। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद ने इस घटना को अंजाम दिया।
 

cm file photo

cm file photo

(चंडीगढ): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले से पूरे देश में शौक की लहर दौड़ गई है। शौक के साथ बदले और गुस्से की भावना हर दिल में घर कर गई है। इसका असर पंजाब विधानसभा पर भी दिखा। शुक्रवार को पंजाब विधानसभा में पुलवामा हमले की निंदा करने व शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह इस दौरान पाकिस्तान पर जमकर बरसे।

 

सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने अपनी सीट पर पहुंचे ही कहा कि कश्मीर में बहुत दुखभरी घटना हुई है। हालात काबू से बाहर दिखाई दे रहे है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जावेद कमर बाजवा एवं प्रधानमंत्री इमरान खान ऐसी हरकतों से बाज आएं। इनको शर्म नहीं है। आखिर किस को खुश करने के लिए 41 जवानों की जान ली गई। इनमें चार जवान पंजाब के भी शामिल है। जवानों के पत्नी,बच्चे और माता-पिता शेष रह गए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कहते है कि गुरूनानक देव यूनिवर्सिटी बनवायेंगे लेकिन दोहरा खेल खेला जा रहा है। सेना प्रमुख जावेद कमर बाजवा ने इमरान खान को प्रधानमंत्री बनवाया है। पाकिस्तान के सियासतदान मजबूर है। प्रधानमंत्री शांति की बात कर रहे हैं और बाजवा युद्ध की बात कर रहे है। इन हालात से निपटना होगा। सदन 41 जवानों की हत्या की निंदा करता है। जवानों का बलिदान व्यर्थ न जाने पाए। भारत सरकार इस घटना पर माकूल जवाब दे। जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते है। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए अकाल तख्त पर अरदास करते है।


सदन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तान की निंदा की गई। अंत में दो मिनट मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद विधानसभा को स्थगित कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो