script

सपा नेता की हत्या में शिवपाल की पार्टी बड़ा नेता गिरफ्तार

locationचंदौलीPublished: Jan 17, 2019 10:29:54 pm

सपा नेता अंशु राय की हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त है पकड़ा गया प्रसपा नेता।

Shivpal Singh Yadav

शिवपाल सिंह यादव

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश की सोनभद्र पुलिस ने शिवपाल यादव की पार्टी के बड़े नेता को समाजवादी पार्टी के नेता व अधिवक्ता की हत्या में गिरफ्तार किया है। वह सपा नेता हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त था, जिसकी तलाश पुलिस को काफी दिनों से थी। उक्त नेता के पास से पुलिस ने एक अवैध रिवाल्वर भी बरामद की है और पूछताछ में कई बातें भी सामने आयी हैं। पुलिस के मुताबिक उस पर कुल 12 मुकदमे दर्ज हैं और 5000 रुपये का ईनाम घोषित था।
राजनीति और अपराधियों का गठजोड़ जग जाहिर है। आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जब या तो कोई अपराधी पकड़ा जाता है जिसे राजनीतिक संरक्षण प्राप्त होता है या फिर कोई अपराधी राजनीतिक संरक्षण में बड़ा नेता बन जाता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। रॉबर्ट्सगंज पुलिस को समाजवादी पार्टी के चर्चित नेता व अधिवक्ता अंशु राय की हत्या के मुख्य अभियुक्त की तलाश थी, जो आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया मुख्य अभियुक्त जितेन्द्र सिंह उर्फ राजन सिंह है, जिसे शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का सोनभद्र जिले का महासचिव बना दिया है।
आरोपी राजन सिंह पर आरोप है कि उसने रंगदारी और खनन में वर्चस्व के लिये खनिज बैरियर पर तोड़फोड़ व कर्मचारियों को डराया-धमकाया भी था। रॉबर्ट्सगंज कोतवाली में पुलिस अधीक्षक अरुण दीक्षित ने मीडिया को बताया कि राजन सिंह ने संजय परिवार से रंगदारी वसूली की बात करते हुए असलहे से फायरिंग और लोहे की रॉड से हमला किया था। इन घटनाओं में राजन सिंह की तलाश की जा रही थी। पुलिस ने उसपर 5000 रुपये का ईनाम भी घोषित कर रखा था।
By Santosh

ट्रेंडिंग वीडियो