scriptशर्मनाक: दहेज के लिये विवाहिता का सिर मुंडाया, पुलिस बता रही विक्षिप्त | Shameful Married Woman Hair Removed for Dowry | Patrika News

शर्मनाक: दहेज के लिये विवाहिता का सिर मुंडाया, पुलिस बता रही विक्षिप्त

locationचंदौलीPublished: Oct 18, 2018 03:42:35 pm

यूपी के सोनभद्र जिले के दुद्धी थानाक्षेत्र का मामला, मुकदमा दर्ज।

Hair Removed for Dowry

दहेज के लिये विवाहिता का सिर मुंडाया

सोनभद्र . यूपी के सोनभद्र में एक शर्मसार कर देने वाली खबर आयी है। आरोप है कि यहां दहेज के लिये ससुराल वालों ने विवाहिता का सिर मुंड़ा दिया। इतना ही आरोप हे कि पति व ससुरालियों ने एक सप्ताह पहले ही धमकी भी दी थी कि सिर मुंडाकर उसपर चूना पोतकर खेत में कव्वा हांकने का काम विवाहिता से कराया जाएगा। इस बाबत पुलिस का दावा और चौंकाने वाला है। पुलिस विवाहिता को विक्षिप्त बता रही है, दावा यह भी है कि सिर में जख्म हो जाने के चलते उसका बाल मुंडाया गया है। हालांकि पुलिस ने अब मामला दर्ज कर लिया है और आलाधिकारी जांच की बात कर रहे हैं।
 

बताया गया है कि घटना सोनभद्र के दुद्धी कोतवाली अन्तर्गत दिघुल गांव की है। पीड़ित विवाहिता की मां का आरोप है कि उनकी बेटी को ससुराल के लोग दहेज के लिये प्रताड़ित करते थे। साइकिल व पंखा न दिये जाने के चलते जबरदस्ती बाल मुंड़वा दिया गया। कुछ महीने से लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था।
इस मामले में विवाहिता का कहना है कि पति उसे रोज पीटता है और ससुराली साइकिल व पंखे की मांग करते हैं। पीड़िता की मां का कहना है कि जानकारी होने के बाद वह बेटी को अपने साथ ले आयी। कहा कि जब ससुरालियों से सिर पर लगाने के लिये तेल मांगा तो उन्होंने मिट्टी का तेल दे दिया।
उधर इस घटनाक्रम पर पुलिस विवाहिता को अर्धविक्षिप्त बता रही है, जबकि उसके पति को विकलांग। दावा यह भी कि सिर में जख्म होने के चलते उसका बाल मुंडाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
By Santosh

ट्रेंडिंग वीडियो