हेडमास्टर जी गाड़ी में लादकर अपने घर ले जा रहे थे मिड डे मील का खाद्यान्न ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा

Ashish Shukla

Publish: Sep, 12 2018 01:24:35 PM (IST)

खाद्यान्न एवं वाहन को पुलिस कस्टडी में रखकर पुलिस एवं विभागीय अधिकारी जांच कार्य में जुटे हुए हैं

चंदौली. जिले के इलिया थाना क्षेत्र के खरौझा ग्राम स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील का 13 बोरा खाद्यान्न ग्रामीणों ने पकड़ लिया। ये तब हुआ जब खाद्यान्न एक मालवाहक पर लादकर प्रधानाध्यापक हौसिला पांडेय उसे अपने घर ले जा रहा था। उसी समय ग्रामीणों ने घेराबंदी कर मालवाहक को रोक दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने वाहन सहित खाद्यान्न को कब्जे में लेते हुए प्रधानाध्यापक को हिरासत में ले लिया। सूचना पर आये शहाबगंज एवं चकिया के आपूर्ति निरीक्षको की मौजूदगी में लिखा-पढ़ी कर प्रधानाध्यापक को छोड़ दिया गया। वहीं खाद्यान्न एवं वाहन को पुलिस कस्टडी में रखकर पुलिस एवं विभागीय अधिकारी जांच कार्य में जुटे हुए हैं।

प्रधान पति जितेंद्र कुमार सहित कई ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधानाध्यापक हौसिला पांडेय पूरे महीने स्कूल में बनाए जाने वाले मिड डे मील के तहत भोजन का खाद्यान्न गेहूं चावल कोटेदार के यहां से एकमुश्त उठा लेते हैं। और उसे वह अपने घर बनरसिया गांव ले जाते हैं। जहां से थोड़ा-थोड़ा मात्रा में गेहॅ चावला मंगाकर मीनू के तहत स्कूल में भोजन बनवाते हैं। जिसके कारण आधा खाद्यान्न हर महीने में गोलमाल कर दिया जाता है। पिछले महीने की तरह सितंबर महीने का खाद्यान्न कोटेदार माला जायसवाल के यहां से मंगलवार को उठान कराने के बाद प्रधानाध्यापक मैजिक मालवाहक यूपी 65 सीटी 9261पर लदवा कर अपने घर ले जा रहे थे कि जैसे ही वाहन कोटे की दुकान से उनके घर के लिए रवाना हुई।

पहले से ही घात लगाए बैठे ग्रामीणों ने वाहन रोककर चालक से पूछताछ करने के बाद पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने खाद्यान्न लदे मालवाहक को बरामद करते हुए प्रधानाध्यापक को थाने ले गई। उसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद यादव को घटना की जानकारी दी। जिसकी सूचना पर आपूर्ति निरीक्षक चकिया नरेंद्र चौबे, शहाबगंज के विनोद श्रीवास्तव थाना पहुंचे। उनकी मौजूदगी में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद प्रधानाध्यापक को छोड़ दिया। आपूर्ति निरीक्षक ने बताया कि मामले की जांच कार्य कर रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंप दी जाएगी। वही प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जांच कार्य पूरा होने तक वाहन और खाद्यान्न को सुरक्षित रखा गया है।

More Videos

Web Title "School head master scam of mid day meal ration in chandauli"