सरोज सिंह ने दूसरी बार जीता चुनाव, विपक्षी प्रत्याशी को सिर्फ छह वोट मिले

By: Akhilesh Kumar Tripathi

Published On:
Jul, 19 2019 10:32 PM IST

  • एकतरफा चुनाव में सरोज सिंह ने 56 मतों से सुनीता पाण्डेय को शिकस्त दिया ।

चन्दौली. शहाबगंज ब्लॉक प्रमुख के उपचुनाव में पूर्व ब्लॉक प्रमुख सरोज सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्ंवदी को 56 मतों से हरा दिया। जीत की घोषणा होते ही कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। शहाबगंज ब्लॉक प्रमुख का चुनाव बड़ा ही ऐतिहासिक रहा है, पहली बार सरोज सिंह ने शशी उपाध्याय को हराकर प्रमुख बनीं तो एक वर्ष बाद ही शशी उपाध्याय ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें पदच्युत कर दिया।

उपचुनाव में शशी सरोज सिंह को हराकर प्रमुख बनीं, लेकिन डेढ़ वर्ष बाद ही क्षेत्रपंचायत सदस्य नाराज हो गये और सरोज सिंह के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें हटा दिया। अब दूसरी बार हो रहे प्रमुख उपचुनाव में सरोज सिंह के साथ गायत्री देवी और सुनिता पाण्डेय ने नामांकन किया, जिसके लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई। मतदान में 75 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में से 73 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपनी मतों का प्रयोग किया, जिसमें से सरोज सिंह के पक्ष में 62 मत पड़े तो सुनीता पाण्डेय को 6 मत पड़े वहीं गायत्री देवी को चार मत पड़े। वहीं एक मत अवैध घोषित हुआ।

 

इस तरह एकतरफा चुनाव में सरोज सिंह ने 56 मतों से सुनीता पाण्डेय को शिकस्त दिया। सरोज सिंह के जीत की घोषणा जैसे ही हुई, कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। कार्यकर्ताओं ने सरोज सिंह व उनके पति अनुग्रह नरायण सिंह उर्फ बंटी सिंह को फूल मालाओं से लाद दिया। इस दौरान एसडीएम चकिया प्रदीप कुमार, सीओ कुंवर प्रभात सिंह,खण्ड विकास अधिकारी धर्मजीत सिंह,अशोक कुमार मिश्र,संतोष कुमार राय,अभय सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस,पीएसी के जवान उपस्थित रहे।

 

BY- SANTOSH JAISWAL

Published On:
Jul, 19 2019 10:32 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।